- एडमिशन प्रक्रिया लेट होने से स्टूडेंट्स ले सकते हैं दूसरे संस्थानों में एडमिशन

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी की मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी के बाद नए सिरे से एडमिशन प्रक्रिया होगी, जिससे पीजी में एडमिशन स्टूडेंट्स को इस बार देर से मिल सकते हैं। जिस वजह से स्टूडेंट्स एलयू की जगह कहीं और एडमिशन ले सकते हैं और एलयू के पीजी कोर्सेस में सेल्फ फाइनेंस की सीटें खाली रह सकती हैं।

जनवरी में क्लास शुरू होने की उम्मीद

लखनऊ यूनिवर्सिटी में अब पीजी में एडमिशन के लिए सभी ओएमआर शीट का मूल्यांकन दोबारा किया जाएगा और फिर मेरिट बनाई जाएगी। इसके बाद काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू होगी। ऐसे में दिसंबर थर्ड वीक से पहले एडमिशन प्रक्रिया पूर्ण होने की उम्मीद नहीं है। नया सेशन जनवरी में ही शुरू होने की उम्मीद है। ऐसे में स्टूडेंट्स पढ़ाई के लिए दूसरे विकल्प तलाश सकते हैं और पीजी सेल्फ फाइनेंस की कई सीटें खाली रह सकती हैं। एलयू के अधिकारियों ने इसे लेकर मंथन भी शुरू कर दिया है।

बाक्स

गलत चेक हो गई थीं कॉपियां

बता दें कि एलयू के पीजी के एंट्रेंस एग्जाम की ओएमआर के मूल्यांकन से लेकर मेरिट तैयार करने तक में एडमिशन सेल के अधिकारियों ने भारी गड़बड़ी की थी। ये खुलासा एलयू की ओर से गठित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की रिपोर्ट में हुआ। जिसके बाद एलयू प्रशासन ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया जो सभी पीजी कोर्सेज की नई आंसर की तैयार कर सभी ओएमआर का मूल्यांकन कराएगी और फिर मेरिट बनाई जाएगी। इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए वीसी ने कमेटी को तीन सप्ताह का समय दिया है।

Posted By: Inextlive