- करीब 11 बजे ठीक हो सका सर्वर, हाथ से बनाए गए पर्चे

LUCKNOW: लोहिया संस्थान में शुक्रवार को सर्वर ठप होने से मरीजों को ओपीडी रजिस्ट्रेशन से लेकर जांच रिपोर्ट लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सैकड़ों मरीजों को बिना दिखाये ही लौटना पड़ा। हालांकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि सर्वर डाउन होने से मरीजों के इलाज में कोई फर्क नहीं पड़ा है।

हाथों से बनाने लगे पर्चा

लोहिया संस्थान में सुबह आठ बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू होने से पहले ही सर्वर ठप हो गया। ऐसे में मरीजों की लंबी लाइन लग गई। करीब एक घंटे बाद भी जब रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हो सका तो मरीजों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर 10 बजे से हाथ से पर्चा बनाने का काम चालू हुआ।

रिपोर्ट लेने में छूटा पसीना

पैथोलॉजी व रेडियोलॉजी की रिपोर्ट लेने वाले मरीजों और तीमारदार बेहाल रहे। रिपोर्ट लेने के लिए लाइन में खड़े रहे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कर्मचारियों का कहना था कि बिना बार कोड रिपोर्ट खोजना कठिन है। इसके अलावा कोरोना की जांच रिपोर्ट भी अटकने से लोगों को काफी परेशानी हुई। घंटों बाद जब सर्वर ठीक हुआ तब जाकर लोगों को राहत मिली।

कोट

सुबह सर्वर में दिक्कत आई थी। दोपहर 11 बजे तक सब नार्मल हो गया। जो भी मरीज आए, सबका रजिस्ट्रेशन किया गया और डॉक्टर्स ने भी सभी मरीजों को देखा। मरीजों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई।

डॉ। श्रीकेश सिंह, प्रवक्ता, लोहिया संस्थान

Posted By: Inextlive