- विभूतिखंड पुलिस पूछताछ में मर्डर केस की परत खोलेगी

- कोर्ट में 10 दिन रिमांड की डाली गई थी अर्जी

LUCKNOW : राजधानी में चर्चित अजीत हत्याकांड के मुख्य शूटर गिरधारी की तीन दिन की रिमांड की मंजूरी कोर्ट ने दे दी है। शूटर को विभूतिखंड पुलिस 13 फरवरी की सुबह 11 बजे रिमांड पर लेगी और 16 फरवरी को सुबह 11 बजे कोर्ट में दाखिल करेगी। इसके बाद फिर उसे जेल भेज दिया जाएगा। विभूतिखंड पुलिस ने कोर्ट में गिरधारी की दस दिन की रिमांड अर्जी डाली थी। इस संबंध में इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह ने गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में गिरधारी को कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए अर्जी डाली थी।

पुलिस ने तैयार किए कई सवाल, खुलेंगे कई राज

इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि रिमांड के दौरान शूटर गिरधारी कई अहम राज उगलेगा। उसकी निशानदेही पर वारदात में मर्डर में यूज किया गया असलहा, वाहन और मोबाइल आदि बरामद किए जाने हैं। उन्होंने बताया कि पूरा रोड मैप तैयार कर लिया गया है। अब गिरधारी को घटनास्थल व अन्य किन किन स्थानों पर रुका था। वहां ले जाया जाएगा। हत्याकांड से जुड़े कई माफियाओं के बारे में भी पुलिस पूछताछ करेगी। इसके साथ ही यह भी जानेगी कि किस रूट से अजीत की उसने रेकी की। कैसे वारदात को अंजाम दिया।

6 जनवरी को 22 गोलियां मारी थी बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी मूलरूप से मऊ के मोहम्मदाबाद गोहना निवासी अजीत सिंह की छह जनवरी को लखनऊ के विभूतिखंड में कठौता चौराहे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने अजीत को 22 गोलियां मारी थी। अजीत आजमगढ़ के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह की हत्या में गवाह थे। अजीत के साथी मोहर सिंह ने आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू सिंह, गिरधारी और अखंड सिंह समेत अन्य के खिलाफ साजिश के तहत हत्या की एफआईआर दर्ज कराई थी।

Posted By: Inextlive