फ्लैग- बद्री सर्राफ के मालिक अभिषेक केसरवानी पर हमले का मामला

- ताऊ पर साजिश का आरोप, 30 साल पुराना है जमीन का विवाद

- भूमाफिया अष्टभुजा पाठक को पुलिस ने दबोचा

- आरोपी ने मोबाइल से डिलीट किया शूटरों से बातचीत का डाटा

- लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर विकास नगर सस्पेंड

LUCKNOW : बद्री सर्राफ के मालिक अभिषेक केसरवानी पर हमले की घटना का पुलिस ने राजफाश किया है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के मुताबिक जमीन विवाद में भूमाफिया अष्टभुजा पाठक ने अभिषेक पर गोली चलवाई थी। आरोपी अष्टभुजा को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही शूटरों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर विकासनगर को सस्पेंड कर दिया है।

शूटर को दी थी हत्या सुपारी

एडीसीपी उत्तरी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मोहनलालगंज निवासी भूमाफिया अष्टभुजा का अभिषेक से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। आरोपी ने अभिषेक की हत्या कराने के लिए भाड़े के शूटर बुलाए थे। छानबीन में सामने आया कि अष्टभुजा ने मोबाइल से शूटरों से बातचीत का डाटा डिलीट कर दिया है। हालांकि आरोपी ने हमलावरों के नाम पुलिस को बताए हैं, जिसके आधार पर टीमें दबिश दे रही है।

30 साल पुराना है जमीन का विवाद

अभिषेक के पिता सेक्टर सी महानगर निवासी सुधीर केसरवानी ने अपने सगे भाई राजेश केसरवानी, अष्टभुजा पाठक और दो अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। जमीन को लेकर अभिषेक का उनके ताऊ से करीब 30 साल पुराना विवाद चल रहा है। पिछले साल भी जमीन को लेकर विवाद हुआ था, जिसकी एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। छानबीन में सामने आया है कि अष्टभुजा ने भाड़े के शूटरों को सुपारी दी थी।

बहराइच नंबर की गाड़ी से आए थे बदमाश

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने त्योहार के आसपास घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया था, जिससे किसी को शक न हो। क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की पांच टीमें आरोपियों की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है। पुलिस बाराबंकी, सीतापुर, उन्नाव और रायबरेली के टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि बहराइच नंबर की गाड़ी में सवार बदमाशों ने हमला किया था, जिसके बारे में पुलिस पता लगा रही है।

Posted By: Inextlive