- बीबीएयू में एलएलएम के एंट्रेंस में पूछे गये गलत सवाल

- स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को लिखा पत्र

LUCKNOW: बीबीएयू के तीसरे चरण के एलएलएम के एंट्रेंस एग्जाम में क्वेश्चन के गलत आंसर देने पर स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को ई-मेल लिखा है। स्टूडेंट्स का आरोप है कि लगभग सात क्वेश्चन के आंसर सही नहीं थे। इसकी वजह से उनके मा‌र्क्स पर असर पड़ेगा। ऐसे में उन्होंने बीबीएयू प्रशासन से उन क्वेश्चन को हटाकर मा‌र्क्स जोड़ने का आग्रह किया है। यूनिवर्सिटी में मेल से हड़कंप मच गया है। वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आनन फानन मामले पर कमेटी बनाने का निर्णय लिया है।

सात सवालों पर स्टूडेंट्स ने उठाई आपत्ति

यह एग्जाम सोमवार को कराए गये थे। स्टूडेंट्स ने ई-मेल में 7 क्वेश्चन का हवाला देते हुए लिखा है कि कुछ क्वेश्चन के आंसर एक जैसे ही हैं तो किसी क्वेश्चन में आंसर ही गलत दिये गये हैं। इसकी वजह से हम स्टूडेंट्स क्वेश्चन के आंसर देते समय सही आंसर का चुनाव नहीं कर सके। ऐसे में स्टूडेंट्स की मांग है कि उनको इन सवालों के आधार पर बोनस मा‌र्क्स दिया जाए या फिर फिर उन सवालों को हटाकर परीक्षा के बचे हुए मा‌र्क्स पर आकलन किया जाए।

कमेटी बनाकर लिया जाएगा निर्णय

यूनिवर्सिटी के एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। कुशेन्द्र मिश्रा का कहना है कि इस संबंध में स्टूडेंट्स की ओर से शिकायत प्राप्त हुई है। इस पर एक कमेटी बनाकर निर्णय किया जाएगा। उन्होंने ये भी बताया कि ऐसी स्थिति में या तो इन सवालों को हटाकर बचे हुए सवालों पर स्टूडेंट्स के एंट्रेंस एग्जाम का आकलन किया जाएगा या फिर इन सभी सवालों के मा‌र्क्स हर स्टूडेंट्स को दे दिए जाएंगे। फिलहाल ये निर्णय कमेटी करेगी।

साइबर सिक्योरिटी के एंट्रेंस जल्द

प्रो। कुशेन्द्र मिश्रा ने बताया कि हमारा प्रयास तीन चरणों में सभी पाठ्यक्रमों के एंट्रेंस एग्जाम निपटाने का है। फिलहाल अभी तो पाठ्यक्रम एमएससी फिजिक्स व एमएससी साइबर सिक्योरिटी के एंट्रेंस एग्जाम होने बाकी हैं, जिसमें 150 स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे। इसमें से लखनऊ में करीब 85 स्टूडेंट्स एग्जाम में बैठेंगे। इन दोनों पाठ्यक्रमों के एंट्रेंस एग्जाम के परीक्षा केंद्र व तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।

Posted By: Inextlive