- एक-एक बोगी में सवार होकर आ रहे हैं 150 तक यात्री

LUCKNOW:

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से ट्रेन 02542 सुपरफास्ट जब शनिवार को राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची तो कई यात्री पीने का पानी लेने के लिए भीड़ के कारण गेट से न उतर सके तो वे खिड़की के रास्ते प्लेटफॉर्म पर उतरे और फिर उसी रास्ते वापस बोगी में चढ़ गए। जिस सेकंड क्लास बोगी में 110 यात्रियों को ही बैठने की मंजूरी दी गई है, उस बोगी में 150 यात्री तक सफर करते लखनऊ आ गए।

रेलवे के दावे हो रहे गलत

रेलवे प्रशासन भले ही यह दावा कर रहा हो कि मुंबई से आने वाली ट्रेनों में सिर्फ आरक्षित यात्री ही भेजे जा रहे हैं, लेकिन वहां से आने वाली ट्रेनों की हालत कुछ और ही बयां कर रही है। इन ट्रेनों में करीब 500 यात्री सेकंड सीटिंग क्लास और स्लीपर में वे¨टग लिस्ट का टिकट लेकर सफर कर रहे हैं। वहीं कुछ यात्री लोकमान्य तिलक टर्मिनल, दादर, ठाणे और कल्याण स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था में चूक का लाभ उठाकर बिना टिकट ही राजधानी तक आ रहे हैं।

वायरल हुई थी फोटो

मुंबई स्टेशन पर उत्तर प्रदेश आने वाली ट्रेनों में भीड़ उमड़ने की फोटो शुक्रवार सुबह सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सभी डीआरएम को यह बताया कि स्थिति सामन्य हैं, लेकिन जब यह ट्रेनें शनिवार को लखनऊ सहित कई स्टेशनों से गुजरी तो उनमें निर्धारित से कहीं अधिक भीड़ दिखाई दी। ट्रेन 02542 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गोरखपुर सुपरफास्ट स्पेशल में लोग दरवाजे के पास खड़े होकर यात्रा करते नजर आए। जब इन लोगों से बात की गई तो इन्होंने बताया कि मुंबई में काम बंद हो गया है, ऐसे में वे घर वापसी के लिए मजबूर हैं।

Posted By: Inextlive