- चिनहट में युवक रहस्यमय हालत में गायब, परिजनों ने किडनैपिंग का दर्ज कराया केस

- एसयूवी सवार फैजाबाद की एसओजी टीम ने उठाया था

LUCKNOW : चिनहट के मल्हौर स्थित यमुना विहार निवासी टेलीकॉम कारोबारी के बेटे को सोमवार दोपहर को एसयूवी सवार बदमाशों ने किडनैप कर लिया। देर रात कारोबारी ने किडनैपिंग का आरोप लगाते हुए तहरीर चिनहट थाने में दी। जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू की। पुलिस के मुताबिक कारोबारी के बेटे का मोबाइल चिनहट के आउटर इलाके में बंद हो गया। इसके बाद से लोकेशन नहीं मिल। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुट गई। जांच में सच सामने आया तो परिजनों के भी होश उड़ गए। जिन्हें किडनैपर समझ रहे थे वह फैजाबाद की एसओटी टीम निकली। कारोबारी के बेटे को ऑनलाइन फ्रॉड के मामले में साथी समेत उठाया गया था।

दुकान के बाहर से उठा ले गए

इंस्पेक्टर चिनहट घनश्याम मणि त्रिपाठी के मुताबिक मल्हौर स्थित यमुना विहार में सिराजुद्दीन परिवार सहित रहते हैं। वह टेलीकॉम का कारोबार करते है। सोमवार दोपहर दुकान पर बेटा रियाजुद्दीन बैठा था। दोपहर करीब तीन बजे एक सफेद एसयूवी उनके दुकान के सामने पहुंची। जिस पर 6 लोग सवार थे। एसयूवी के ठहरने के बाद बदमाशों ने रियाजुद्दीन को इशारे से बुलाया। इसके बाद उसे एसयूवी में खींचकर बैठाकर फरार हो गये।

काफी देर तक बेटे को तलाशा

सिराजुद्दीन के मुताबिक कुछ देर बाद जब वह दुकान पर पहुंचे तो उनको बेटा नहीं दिखा। उसे मोबाइल पर कॉल किया, लेकिन वह बंद आ रहा था। इसके बाद कुछ देर तक आसपास तलाश करते रहे। फिर पुलिस को सूचना दी। देर रात को सिराजुद्दीन ने किडनैपिंग का आरोप लगाते हुए चिनहट थाने में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। सिराजुद्दीन के मुताबिक उनके बेटे रियाजुद्दीन का किसी से कोई विवाद या रंजिश नहीं थी।

फिरौती की नहीं आई कोई कॉल

एसीपी विभूतिखंड अनूप कुमार सिंह के मुताबिक देर रात को सिराजुद्दीन ने बेटे के अगवा करने के संबंध में तहरीर दी। जिस पर मुकदमा दर्ज कर एसयूवी सवारों की तलाश की जा रही है। दूसरे दिन दोपहर तक कोई भी फिरौती मांगने या धमकी की कॉल नहीं आई है। इस मामले में उनके दुकान व आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। कुछ स्थानों के फुटेज मिले। जिनके आधार पर पुलिस एसयूवी और उसके मालिक के बारे में डिटेल हासिल कर रही है।

बदमाशों ने बंद कराया मोबाइल

पुलिस के मुताबिक सिराजुद्दीन के बेटे का अपहरण करीब तीन बजे हुआ। इसके दस मिनट बाद से ही उसका मोबाइल बंद आ रहा है। आशंका है कि बदमाशों ने उसे अगवा करने के कुछ देर बाद ही धमकी देकर उससे मोबाइल बंद करा दिया। पुलिस के मुताबिक परिवारीजन ही मामले में देर से तहरीर दी है। शुरुआती दौर में वह मामले को छिपाते रहे। रियाजु्द्दीन की अंतिम लोकेशन चिनहट के बाहरी इलाके में मिली है, जिसके बाद से ही मोबाइल बंद आ रहा है। पुलिस उसके साथ सक्रिय रहने वाले मोबाइल नंबरों की डिटेल भी खंगाल रही है।

बाक्स-

एसओजी टीम ने उठाया

व्यापारी के बेटे के किडनैपिंग मानकर जांच कर रही है पुलिस ने मंगलवार शाम राहत की सांस ली। जांच में सामने आया कि फैजाबाद की एसओजी टीम ने व्यापारी के बेटे को उठाया है। सूत्रों के मुताबिक ऑनलाइन फ्रॉड के मामले में उसे और उसके एक साथी को पूछताछ के लिए उठाया गया है।

Posted By: Inextlive