- डीजी सिविल डिफेंस को लिखा पिता ने पत्र, डीसीपी उत्तरी से की जांच की मांग

- 18 सवाल के पूछे जवाब, दोस्तों पर जताया शक

LUCKNOW : महानगर के 17 वर्षीय मानव वर्मा की 30 जून को कुकरैल नाले में डूबकर मौत हो गई थी। वह घर से चार दोस्तों के साथ पिकनिक स्पॉट के जंगल में घूमने जाने की बात कहकर निकला था। दोस्तों के अनुसार सेल्फी लेते समय मानव कुकरैल नाले में गिरा और उसकी मौत हो गई। हालांकि मानव के पिता मनोज वर्मा ने दोस्तों पर हत्या का शक जताते हुए गुडंबा थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में कोई एक्शन न होने पर पिता ने डीजी सिविल डिफेंस को पत्र लिखकर मदद मांगी है। पिता ने मानव की संदिग्ध मौत से जुड़े 18 सवाल भी किए हैं और डीसीपी उत्तरी से घटना की जांच की गुहार लगाई है।

तैरना आता है था मानव को

मानव के पिता मनोज वर्मा ने एक जुलाई को ही उसके चारों दोस्तों पर शक जताते हुए हत्या का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने चारों दोस्तों से पूछताछ कर उसी दिन उन्हें छोड़ दिया था। गुडंबा पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम में डूबने से मौत हुई है और मानव सेल्फी लेते समय गहरे पानी में डूब गया। पिता मनोज का कहना है कि मानव को तैरना आता था, फिर वह कैसे डूब गया? यहीं नहीं उस समय घटना में मौजूद उसके दोस्तों को भी तैरना आता है, उन लोगों ने उसे क्यों नहीं बचाया? या जानकर उसे डूबो कर मारा गया?

सूचना के 13 मिनट बाद चैट वायरल

पिता मनोज का आरोप है कि मानव के कुकरैल नाले में गिरने की सूचना 112 पर शाम 5.13 बजे दी गई जबकि उसके दोस्तों के मोबाइल से 5.26 बजे स्नैप चैट वायरल की गई। घटना के बाद भी मामले में गंभीरता न लेते हुए दोस्त इंज्वॉय कर रहे थे। ऐसा क्यों किया गया? मानव की मौत की सूचना उसकी मां के मोबाइल फोन पर पुलिस ने दी जबकि पुलिस को मां का मोबाइल नंबर कहां से मिला?

आरोपी के दारोगा पिता थाने में मौजूद थे

पिता मनोज का आरोप है कि चार दोस्तों में एक आरोपी दोस्त के पिता पुलिस विभाग में दारोगा हैं। वह काफी समय तक गुडंबा थाने में तैनात भी थे, लेकिन वर्तमान में दूसरे जिले में पोस्ट हैं। एक जुलाई को वह गुडंबा थाने में मौजूद थे। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी दोस्तों की कॉल डिटेल क्यों नहीं खंगाली। आखिरी कॉल किससे और कितने देर तक हुई। पिता का आरोप है कि पांचों दोस्तों के साथ कोई और भी था?

Posted By: Inextlive