- विभूतिखंड क्षेत्र स्थित एक होटल में रुका था, गिरफ्तारी के दौरान पुलिस से हाथापाई

- जौनपुर में पेट्रोलपंप में डकैती के मामले में था आरोपित, साथी फरार

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

राजधानी के विभूतिखंड स्थित एक होटल में रुककर डकैती की योजना बना रहे बदमाश विश्वजीत जायसवाल उर्फ जीतू को एसटीएफ लखनऊ ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस कर्मियों से उसकी हाथपाई हो गई, जिससे विश्वजीत जायसवाल गिर गया और उसकी गर्दन में कांच घुस गई। इस दौरान एक सिपाही भी घायल हो गया। बदमाश का एक साथी चंदन मौके से भाग निकला। एसटीएफ की टीम फरार चंदन की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। विश्वजीत जौनपुर पेट्रोल पंप पर डकैती का आरोपित है। उस पर 25 हजार का इनाम घोषित है।

होटल में छिपा था

एसटीएफ के डिप्टी एसपी अमित नागर ने बताया कि सूचना मिली थी कि विश्वजीत लखनऊ में डकैती की योजना बना रहा हा। वह अपने साथी बलजीत यादव, श्याम सिंह और चंदन के साथ यहां एक होटल में छिपा है। इसके बाद टीम गठित की गई। दारोगा मनोज पांडेय, सिपाही रुद्र नारायण समेत अन्य पुलिसकर्मियों को तैयार किया गया। पुलिस ने जब घेराबंदी की तो चंदन मौके से भाग निकला। विश्वजीत पुलिस के साथ हुई हाथापाई में गिर पड़ा और उसके गले में एक कांच का टुकड़ा घुस गया। इस दौरान एक सिपाही भी घायल हुआ।

महाराजगंज में की थी डकैती

डिप्टी एसपी अमित नागर ने बताया कि बीते 14 मई को जौनपुर के महाराजगंज में स्थित पेट्रोलपंप पर डकैती पड़ी थी। डकैती के दौरान विश्वजीत और उसके साथियों ने फाय¨रग भी की थी। गिरोह के लोगों ने चलती ट्रेन में भी लूट की वारदातें की हैं। विश्वजीत पर बाइक लूट का पहला मुकदमा वर्ष 2018 में सुलतानपुर में दर्ज हुआ था। उसके खिलाफ सुलतानपुर और जौनपुर में करीब 12 मुकदमें दर्ज हैं।

Posted By: Inextlive