- सेंट मैरी इंटर कॉलेज की घटना, पेपर देते समय हो गई थी बेहोल

- सिविल हॉस्पिटल पहुंचने से पहले हो चुकी थी छात्रा की मौत

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : सदर कैंट स्थित सेंट मैरी स्कूल में 10वीं क्लास का प्री बोर्ड एग्जाम दे रही छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वह क्लास रूम में एग्जाम देते समय बेहोश हो गई थी। होश में लाने के लिए स्कूल मैनेजमेंट ने उसे ग्लूकोज दिया और सूचना पैरेंट्स को दी। आनन फानन में स्कूल पहुंचे पैरेंट्स छात्रा को ई रिक्शा से सिविल हॉस्पिटल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने छात्रा को डेड घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ई रिक्शा से सिविल अस्पताल लेकर भागे

सदर कैंट स्थित लकड़ी मोहाल निवासी मोहम्मद अतीक की बेटी मनार सेंट मैरी स्कूल में 10वीं की छात्रा थी। मनार मंगलवार को स्कूल में प्री बोर्ड एग्जाम देने स्कूल गई थी। क्लास रूम में एग्जाम देते समय मनार अचानक बेहोश हो गई। स्कूल मैनेजमेंट का कहना है कि छात्रा के होश में न आने पर उसके पिता लकड़ी मोहाल निवासी मोहम्मद अतीक और मां यास्मीन को फोन करके बुलाया गया। परिजन ई रिक्शा से सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसे डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्कूल मैनेजमेंट ने दी दलील

स्कूल की प्रिंसिपल एस खाती और मैनेजर राजेश मैसी का कहना है कि छात्रा पहले भी कक्षा 8 और 9 में पढ़ाई के दौरान कई बार बेहोश हो चुकी थी। कई बार वह बिना खाना खाए ही स्कूल आ जाती थी, जिसके कारण उसको ऐसी दिक्कतें होती थी। इस बाबत स्कूल की ओर से पैरेंट्स से कई बार कहा गया, लेकिन उनकी ओर से समस्या को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई गई।

पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार

सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ। एस सुंद्रियाल ने बताया कि छात्रा ब्राट डेड पहुंची थी। एसीपी कैंट अर्चना सिंह के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी। मामले की जांच की जा रही है। कैंट इंस्पेक्टर नीलम राणा ने बताया कि बच्ची का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव उनके पैरेंट्स को सौंप दिया गया। उन्होंने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया है। अभी तक पैरेंट्स की तरफ से कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive