- बीबीएयू में छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने खदेड़कर धरना खत्म कराया

- स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी प्रशासन पर लगा रहे मनमानी करने का आरोप

LUCKNOW:

बीबीएयू के छात्रों ने सोमवार को यूनिवर्सिटी के गेट पर धरना दिया। छात्र 8 फरवरी को किए गए प्रदर्शन के दौरान एक छात्र को निकाले जाने से नाराज थे। छात्र सुबह 11 बजे नारेबाजी करते हुए गेट नंबर एक पर धरने पर बैठ गए। दोपहर करीब एक बजे पुलिस ने छात्रों को खदेड़कर धरना खत्म करा दिया। जिससे छात्रों में काफी नाराजगी है।

क्या है पूरा मामला

यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन क्लास चलाने की मांग को लेकर 8 फरवरी को यूनिवर्सिटी गेट पर छात्रों ने धरना दिया था। छात्रों का आरोप है कि इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने केवल छात्र आशीष कनौजिया को ही निष्कासित किया है। जोकि गलत है। धरने में काफी लोग शामिल हुए थे। इनमें से सिर्फ एक छात्र के खिलाफ कार्रवाई करना नियमानुसार सही नहीं है। अपनी बात रखने का हक सभी को हैण्

यूनिवर्सिटी प्रशासन से करनी चाहिए बात

प्रो। रचना गंगवार का कहना है कि छात्रों को अगर कोई समस्या है तो यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ उन्हें बात करनी चाहिए। यूनिवर्सिटी प्रशासन छात्रों की बात सुन कर उचित कार्रवाई करेगा। छात्रों के प्रदर्शन के बारे में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने छात्रों को समझा-बुझाकर शांत किया। छात्र अपनी समस्याओं के बारे में आकर बता सकते हैं।

Posted By: Inextlive