- स्टूडेंट्स ने पीजी पंजीकरण पर उठाई आपत्ति, प्रशासन की कार्य प्रणाली पर उठाए सवाल

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी में पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम कराई गई, लेकिन इनके रिजल्ट जारी किए बिना ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने काउंसिलिंग के लिए पंजीकरण भी शुरू कर दिए हैं। इसको लेकर स्टूडेंट्स ने मंगलवार को आपत्ति दर्ज कराई। स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर इसको लेकर सवाल उठाए हैं।

10 से 17 अक्टूबर तक हुए एंट्रेंस एग्जाम

लखनऊ यूनिवर्सिटी में पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए प्रक्रिया चल रही है। 10 से 17 अक्टूबर के बीच एंट्रेंस एग्जाम हुए थे। मंगलवार दोपहर बाद तक इनके रिजल्ट जारी नहीं किए गए। लेकिन, उसके एक दिन यानी सोमवार को ही यूनिवर्सिटी ने पीजी काउंसलिंग के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी। इसको लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को कटघेरे में खड़ा किया।

26 तक भरने हैं विकल्प

यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक, आगामी 26 अक्टूबर तक पीजी काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए दस्तावेज अपलोड किए जा सकते हैं। इसके आधार पर ही आगे काउंसिलिंग की प्रक्रिया में शामिल होने का मौका मिलेगा। काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स को 200 रुपए का फीस जमा करना है। बता दें, इस बार करीब पीजी के करीब 14 कोर्सेज में आवेदन की संख्या सीट से कम होने के कारण डायरेक्ट एडमिशन होंगे। चार कोर्सेज बंद हो चुके हैं। वहीं, पीजी डिप्लोमा के करीब 18 कोर्सेज भी बंद होने की कगार पर हैं। इनकी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

Posted By: Inextlive