- जेईई मेंस बीटेक एग्जाम में शामिल हुए अधिकतर स्टूडेंट्स

LUCKNOW: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम जेईई मेंस के दूसरे दिन स्टूडेंट्स की संख्या पहले दिन की तुलना में अधिक रही। सुबह 7 बजे से स्टूडेंट्स केंद्रों पर पहुंचना शुरू हो गया था। जेईई मेंस के एग्जाम में बुधवार को बीटेक के स्टूडेंट्स का एग्जाम था। आईआईएम लखनऊ के पास स्थित ईऑन डिजिटल जोन सुभाष चंद्र बोस इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन में स्टूडेंट्स की अटेंडेंस शत प्रतिशत रही।

चार बार की गई चेकिंग

इस सेंटर पर स्टूडेंट्स को चार बार सेनेटाइजेशन व थर्मल स्कैनर से गुजरना पड़ा। सबसे पहले स्टूडेंट्स की प्रवेश द्वार पर फिर कैंपस के अंदर, उसके बाद मोबाइल व बैग जमा करने वाले काउंटर पर और अंत में परीक्षा कक्ष में प्रवेश के दौरन थर्मल स्कैनिंग की गई।

स्टूडेंट्स को दिए गए मास्क

यहां एग्जाम देने आए स्टूडेंट्स के मास्क उतरवाकर बाहर रखवा लिए गए और उन्हें नए यूज एंड थ्रो मास्क दिए गए। जिन स्टूडेंट्स के पास मास्क नहीं थे, उन्हें भी मास्क दिए गए। ये मास्क एग्जाम खत्म होने के बाद बाहर रखे डस्टबिन में फिकवाए गए। ऐसी सुविधा सभी एग्जाम सेंटर्स पर देखने को मिली।

बाक्स

आइसोलेशन रूम की व्यवस्था

एग्जाम सेंटर्स पर स्टूडेंट्स की थर्मल स्कैनिंग के दौरान अधिक ट्रेंप्रेचर आने पर उनके लिए आइसोलेशन रूम की व्यवस्था की गई। ईऑन डिजिटल जोन सुभाष चंद्र बोस इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन में बने सेंटर में आइसोलेशन रूम में 25 कंप्यूटर सिस्टम लगाए गए। वहीं अन्य सेंटर्स में बने आइसोलेशन रूम में भी लगभग 25 से 30 कंप्यूटरों की व्यवस्थी की गई। हालांकि एग्जाम के पहले दिन व दूसरे दिन कहीं भी किसी भी सेंटर पर किसी भी स्टूडेंट्स का ट्रेंप्रेचर ज्यादा नहीं आया।

Posted By: Inextlive