-कोरियर वाला बनकर दाखिल हुए थे घर में, नकली पिस्टल से था धमकाया

-नकदी, ज्वेलरी व मोबाइल फोन सहित अन्य सामान बरामद

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: गाजीपुर में सीनियर सिटीजन और बीएसएनएल से रिटायर्ड श्रीचंद्र चौबे को बंधक बनाकर लूटपाट के मामले में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों आरोपी स्टूडेंट हैं और चिनहट के एक ब्वॉयज हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। उनका साथी और तीसरा आरोपी अभी फरार है, जिसने लूट की साजिश रची थी। वह इस्माईलगंज में एक युवती के साथ लिव-इन में किराए का कमरा लेकर रह रहा है। तीनों आरोपियों ने शौक और खर्च पूरा करने के लिए लूट की योजना बनाई थी।

कोरियर ब्वॉय बनकर दाखिल हुए थे घर में

जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि आरोपी कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र स्थित कस्तूरबा गांव निवासी आदित्य और गाजीपुर के खानपुर ¨सगारपुर निवासी सक्षम है। इनके पास से लूट की चेन, अंगूठी, पायल, विदेशी करेंसी, मोबाइल और अन्य सामान बरामद हुआ है। आरोपी खुद को कोरियर वाला बताकर पीडि़त के घर में दाखिल हुए थे।

लाइटर गन को पिस्तौल के रूप में किया यूज

एडीसीपी उत्तरी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी आदित्य मटियारी स्थित एचपी बॉयज हॉस्टल में रहता था। वहीं सक्षम सेक्टर आठ इंदिरानगर में रहता था। आरोपियों के पास से एक नकली पिस्टल भी बरामद हुई है। इसी से आरोपियों ने श्रीचंद को धमकाया था और उनकी पिटाई की थी। आरोपी ने लाइटर गन को पिस्तौल के रूप में गिरफ्तार किया था।

किरायेदार बनकर आदित्य ने की थी रेकी

एडीसीपी ने बताया था कि लूटकांड का मास्टरमाइंड आदित्य है। आदित्य रेकी करने के लिए श्रीचंद के मकान में किराये पर कमरा लेने के लिए भी गया था। आरोपी आदित्य व सक्षम पीडि़त का मोबाइल इसलिए ले गए थे ताकि एटीएम से रुपये निकालते समय वे ओटीपी देख सकें। पुलिस आयुक्त ने राजफाश करने वाली टीम को 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

Posted By: Inextlive