- नेशनल जूनियर ग‌र्ल्स हैंडबाल चैंपियनशिप में उत्तराखंड को 23-1 से करारी शिकस्त

- केरल, आंध्र, तेलंगाना, प। बंगाल व हरियाणा की टीमों ने दर्ज की जीत

रुष्टयहृह्रङ्ख : लंबे समय बाद गुलजार हुए केडी सिंह बाबू स्टेडियम में बुधवार को मेजबान उत्तर प्रदेश ने उत्तराखंड को 23-1 से करारी शिकस्त देते हुए 44वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप की जोरदार शुरुआत की। पहले दिन कुल छह मैच खेले गए। इनमें केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल व हरियाणा की टीमों ने जीत दर्ज की।

पहले हाफ तक 10-1 की बढ़त

चैंपियनशिप के ग्रुप सी के मैच में मेजबान खिलाडि़यों ने शुरू से ही आक्रामकता दिखाते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बना लिया और हाफ टाइम तक 10-1 की बढ़त बना ली। उत्तर प्रदेश की तरफ से शीतल व राधना ने सात-सात गोल दागे। वहीं, आरती व मोनी ने तीन-तीन गोल किए। दूसरी ओर, उत्तराखंड की ओर से शिवानी एकमात्र गोल कर सकीं। इससे पहले मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। अन्य मैचों में ग्रुप जी में केरल ने गुजरात को 9-5 गोल से मात दी। ग्रुप एफ में आंध्र प्रदेश ने दमनदीव को 18-2 गोल से हराया। ग्रुप ए में तेलंगाना ने असोम को 15-7 गोल से मात दी। ग्रुप ई में पश्चिम बंगाल ने महाराष्ट्र को 11-2 गोल से तो ग्रुप बी में हरियाणा ने जम्मू-कश्मीर को 15-2 गोल से मात दी।

खिलाडि़यों का सम्मान

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय फलक पर देश का परचम लहराने वाली खिलाडि़यों आफरीन व मोनी चौधरी को सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश की इन दोनों खिलाडि़यों ने आठवीं एशियन यूथ महिला हैंडबाल चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इस अवसर पर यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन के महासचिव डॉ। आनंदेश्वर पांडेय प्रमुख सचिव खेल, कल्पना अवस्थी, डॉ। सुधीर एम बोबडे, स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर डॉ। आरपी सिंह, इकाना स्पो‌र्ट्स सिटी के एमडीउदय सिन्हा, ख्वाजा फैजी यूनुस आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive