- नगर विकास मंत्री व मेयर ने किया लखनऊ वन सिटीजन एप का शुभारंभ

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख अब आपको हाउस टैक्स जमा करने के लिए नगर निगम या जोन कार्यालय के चक्कर नहीं काटने होंगे। आप घर बैठे ही टैक्स जमा करा सकेंगे। इतना ही नहीं, टैक्स जमा कराने के साथ ही समय-समय पर दस और पांच प्रतिशत की छूट का लाभ भी उठा सकेंगे।

एप का शुभारंभ

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, मेयर संयुक्ता भाटिया, सचिव नगर विकास अनुराग यादव, नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने सोमवार को स्थानीय निकाय निदेशालय में लखनऊ वन सिटीजन एप का शुभारंभ किया।

एप से मिलेंगी सुविधाएं

लखनऊ वन एप में सफाई, कूड़ा, मृत पशुओं के शव निस्तारण, सेनेटाइजेशन से संबंधित शिकायतें दर्ज कराने की सुविधा के अतिरिक्त गृहकर के बिल का भुगतान भी किया जा सकेगा। एप के माध्यम से जन्म, मृत्यु तथा अन्य विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा जैसे आय, निवास और जाति प्रमाण पत्र आवेदन की स्थिति देखने की सुविधा मिलेगी।

ट्रैफिक की भी जानकारी

सरकारी सेवाओं के अतिरिक्त इस एप के माध्यम से ई व्हीकल, ई हॉस्पिटल, पार्किंग स्थल, आसपास क्षेत्र में टै्रफिक की स्थिति, सार्वजनिक शौचालय, टूरिस्ट प्लेस, कम्युनिटी हाल, प्रसिद्ध रेस्टोरेंट की जानकारी भी उपलब्ध रहेगी। लखनऊ नगर निगम कॉल सेंटर का नंबर, इमरजेंसी बटन आदि की जानकारी की जा सकती है।

बाक्स

इस प्रकार मिलेगी छूट

1 अप्रैल से 31 जुलाई तक-10 प्रतिशत

1 अगस्त से 31 दिसंबर तक-5 प्रतिशत

Posted By: Inextlive