- लगातार बढ़ते तापमान के कारण दोपहर में सड़कों पर रहता है सन्नाटा

- फिलहाल 10 दिनों तक 38 से 41 डिग्री के बीच बना रहेगा तापमान

LUCKNOW

कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार और सूर्यदेव के चढ़ते तेवर ने राजधानी में राजधानी में दोपहर के समय अघोषित कफ्र्यू जैसा माहौल कर दिया है। सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और दिन भर लोग गर्मी से परेशान रहे। करीब 11 किमी की रफ्तार से चल रही गर्म हवा ने लोगों को काफी परेशान किया।

शाम को सड़कों पर दिखे लोग

सोमवार को दोपहर एक बजे से दो बजे तक तापमान शिखर पर बना रहा और बेहद जरूरी काम के लिए ही लोग घरों से बाहर निकले। इस दौरान बाजारें भी एक तरह से वीरान ही रहीं। वहीं शाम के समय तापमान में जब गिरावट आई तो सड़कों पर लोगों का निकलना शुरू हुआ और लोगों ने बाजार जाकर नवरात्र के लिए खरीदारी की। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल अगले 10 दिनों तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा। अप्रैल के अंत में तापमान में और इजाफा देखने को मिलेगा।

लस्सी और कोल्ड ड्रिंक की दुकानों पर भीड़

गर्मी से राहत पाने के लिए लोग अब कोल्ड ड्रिंक, लस्सी, बेल के शरबत और आम के पने का सहारा ले रहे हैं लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण पहले की तरह इनकी दुकानों पर भी ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिल रही है। वहीं अब राजधानी में एसी, कूलर, पंखा, फ्रिज आदि की दुकानों पर भी काफी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। वहीं बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घर बैठे ही ऑनलाइन इनकी खरीद के आर्डर कर रहे हैं।

कैसे करें बचाव

- बेवजह घर से बाहर न निकलें

- खूब पानी पिएं और मौसमी फल खाएं

- बाहर निकलें तो चश्मा लगाएं और छाता लेकर आएं

- रंगीन और गहरे रंग के कपड़े पहनने से बचें

Posted By: Inextlive