- कर्मचारियों से मारपीट, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

- रायबरेली के बछरावां से विधायक हैं रामनरेश रावत, समर्थकों के साथ मौजूद मिले

- कर्मचारियों का आरोप, विधायक ने 250 गाडि़यों का टोल फ्री करने के लिए लिखा था पत्र

LUCKNOW: रायबरेली के बछरावां से विधायक रामनरेश रावत के समर्थकों ने निगोहां टोल प्लाजा पर रविवार को जमकर हंगामा किया। समर्थकों ने विधायक की उपस्थिति में टोल प्लाजा के कर्मचारियों की पिटाई कर दी। पूरा घटनाक्रम सीसी कैमरे में कैद हो गया। रविवार शाम को सोशल मीडिया पर विधायक व उनके समर्थकों की फुटेज वायरल हो गई। इसके बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और दोनों पक्षों को निगोहां थाने पर बुलाया गया।

250 गाडि़यों का टोल फ्री कराने भेजी थी लिस्ट

टोल प्लाजा के कर्मचारियों का आरोप है कि विधायक की तरफ से 250 गाडि़यों की लिस्ट भेजी गई थी। विधायक ने सभी वाहनों का टोल माफ करने की मांग की थी। टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने विधायक की इस मांग को अस्वीकार कर दिया। इस बात की जानकारी मिलने पर विधायक समर्थकों के साथ टोल प्लाजा पर पहुंचे। टोल मैनेजर धीरज श्रीवास्तव के मुताबिक विधायक रामनरेश रावत ने अपने लेटर पैड पर 250 गाडि़यों की फ्री आवागमन की सूची टोल प्रशासन को सौंपी थी।

नियम बताने पर भड़क गए विधायक व समर्थक

टोल नियमावली में ऐसा कोई नियम नहीं है कि एक विधायक के लिए 250 गाडि़यों का आवागमन फ्री कर दिया जाए। इसी मुद्दे पर बातचीत के दौरान विधायक नाराज हो गए। आरोप है कि विधायक ने टोल कर्मचारियों को धमकी दी, जिसके बाद उनके समर्थक नाराज हो गए। देखते ही देखते समर्थकों ने टोल प्लाजा के कर्मचारियों की पिटाई कर दी। शोरगुल सुनकर टोल प्लाजा के अन्य कर्मचारी वहां पहुंचे और किसी तरह बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया।

टोल प्लाजा पर मौजूद थी निगोहां पुलिस

बताया जा रहा है कि जिस समय विधायक समर्थक टोल प्लाजा के कर्मचारियों से मारपीट कर रहे थे, उस दौरान निगोहां पुलिस वहां मौजूद थी। हालांकि पुलिस मूकदर्शक बनी रही। देर शाम को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने टोल प्लाजा के कर्मचारियों से संपर्क किया। पुलिस के मुताबिक पीडि़त कर्मचारियों की तहरीर के आधार पर एफआइआर दर्ज कर छानबीन की जाएगी।

कोट-

टोल के नाम पर लोकल यात्रियों के साथ अवैध वसूली की जा रही है। टोल कर्मियों ने बछरावां के दो युवकों को पीट दिया था, उसी बारे में बात करने के लिए मैं वहां गया था। टोल मैनेजर ने गलत तरीके से बात की, जिस पर वहां मौजूद लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई। धक्का-मुक्की हुई है। मारपीट की बात सामने नहीं आई है।

- राम नरेश रावत, विधायक बछरावां

Posted By: Inextlive