- एलयू वीसी ने टैगोर लाइब्रेरी में हुए निमार्ण और ई-कंटेंट की तैयारियों का लिया जायजा

- 15 दिनों में लाइब्रेरी की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू करने का दिया आदेश

LUCKNOW :

एलयू के ओल्ड कैंपस में स्थित टैगोर लाइब्रेरी अब सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुलेगी। वीसी ने यह आदेश जारी किया है। अभी तक लाइब्रेरी सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक ही खुलती थी।

वीसी ने लिया जायजा

एलयू वीसी प्रो। एसपी सिंह टैगोर लाइब्रेरी में हुए निर्माण का जायजा लेने सोमवार को पहुंचे तो वहां मौजूद स्टूडेंट्स ने उनसे इसका टाइम बढ़ाने की मांग की। जिसे वीसी ने स्वीकार कर लिया। वीसी ने लाइब्रेरी में शुरू होने वाली नई सुविधाओं में हो रही देरी पर नाराजगी जाहिर की और चल रहे सभी कामों को 15 दिन में पूरा करने का आदेश दिया।

सबको ई-कंटेट का एक्सेस

वीसी ने टैगोर लाइब्रेरी में ई कंटेंट एक्सेस में हो रही देरी पर नाराजगी जताई और लाइब्रेरी प्रभारी प्रो। नवीन खरे को जल्द सभी स्टूडेंट्स को ई कंटेंट एक्सेस के लिए लॉगइन बनाने का आदेश दिया। उन्होंने जल्द ही लाइब्रेरी में बनी लैब में पांच सौ कंप्यूटर इंस्टाल करने का निर्देश दिया, ताकि स्टूडेंट्स इससे ई कंटेंट हासिल कर सकें।

नए निर्माणों का किया निरीक्षण

वीसी ने टैगोर लाइब्रेरी का निरीक्षण करने के बाद अभिनव गुप्त संस्थान की नई बनी बिल्डिंग का निरीक्षण किया। उन्होंने बिल्डिंग के काम को एक वीक में पूरा कराकर बिल्डिंग यूनिवर्सिटी को हैंडओवर करने के निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive