- विभूतिखंड पुलिस ने कराया पीएम, थाईलैंड दूतावास की दी गई सूचना

- कपड़े व सामान सुरक्षित, युवती के भाई से दूतावास ने किया संपर्क

LUCKNOW: कोरोना महामारी को देखते हुए जहां एक तरफ लॉकडॉउन लगा दिया गया है, वहीं दूसरी तरफ राजधानी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। करीब 10 दिन पहले राजधानी के पॉश इलाके में राजस्थान से लखनऊ घूमने आई थाईलैंड युवती कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई। यहां आने के बाद उसे कोरोना हो गया। उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मामला सामने आया तो हड़कंप मच गया। थाईलैंड की रहने वाली युवती की जब मौत की सूचना एंबेसी को पहुंची तो उन्होंने दिल्ली दूतावास से संपर्क कर उसके अंतिम संस्कारों की प्रक्रिया की मांग की। लखनऊ के रहने वाले गाइड की मौजूदगी में युवती का अंतिम संस्कार कराया गया।

गाइड की मौजूदगी में अंतिम संस्कार

विभूतिखंड पुलिस के अनुसार करीब 10 दिन पहले थाईलैंड की एक युवती राजधानी के पॉश इलाके में घूमने आई थी। बताया जा रहा है कि उसके आने के करीब दो दिन बाद उसकी तबीयत बिगड़ी तो उसे 28 अप्रैल को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जांच में उसको कोरोना की पुष्टि हुई। इलाज के दौरान 3 मई को 12 बजकर 49 मिनट पर युवती की मौत हो गई। 4 मई को थाईलैंड दूतावास ने युवती के भाई से संपर्क कर लखनऊ में रहने वाले गाइड सलमान की देखरेख में अंतिम संस्कार कराए जाने की जानकारी दी। युवती के बीमार होने की जानकारी राजधानी के एक युवक ने भारत स्थित थाईलैंड एंबेसी से संपर्क कर जानकारी दी थी, जिसके बाद थाईलैंड एंबेसी ने प्रशासन के सहयोग से लड़की का अंतिम संस्कार कराया।

गाइड के पास आई थी कॉल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार थाईलैंड की युवती के संपर्क में राजस्थान का एक ट्रैवल एजेंट था। उसने लखनऊ के एक रहीसजादे के घर युवती को भेजा था, जहां उसकी तबीयत खराब होने के बाद ट्रैवल एजेंट लगातार गाइड के संपर्क में रहकर उसकी देखरेख करवा रहा था। राजस्थान के ट्रैवल एजेंट के सदस्य पुराने लखनऊ के गाइड सलमान की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार कराया।

सेक्स रैकेट से जुड़े तो नहीं तार

पुलिस थाईलैंड से आई युवती के तार सेक्स रैकेट से जुड़े होने की संभावना जता रही है। वह काफी दिन पहले थाईलैंड से इंडिया आई थी। राजस्थान के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी वह गई थी। सूत्रों के मुताबिक शहर के एक बड़े बिजनेस मैन के बेटे ने उसे बुलाया था। इस दौरान वह बिजनेस मैन के बेटे के संपर्क में भी आई थी। यहीं नहीं उसके बीमार पड़ने पर जिस युवक ने थाईलैंड दूतावास को मोबाइल से कॉल कर जानकारी थी, संभवता वह बिजनेस मैन का बेटा है। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है। फिलहाल युवती के अंतिम संस्कार के बाद उसके कपड़े और सामान को पुलिस ने सुरक्षित रखा है ताकि भारत स्थित थाईलैंड दूतावास के जरिए उसके घर पहुंचाया जा सके।

Posted By: Inextlive