- एग्जाम के दौरान एक स्टूडेंट को मोबाइल के साथ पकड़ा गया

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : लखनऊ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार से बैक और इंप्रूवमेंट एग्जाम शुरू हो गए। एग्जाम के पहले दिन डिग्री कॉलेजों में बने सेंटर्स में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन नहीं किया गया। वहीं सेंटर्स में एग्जाम रूम तलाशने में भी स्टूडेंट्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एलयू में चीफ प्रॉक्टर प्रो। दिनेश कुमार टीम के साथ चेकिंग में लगे थे। जब स्टूडेंट्स ने इन्हें अपनी समस्या बताई तो उन्होंने खुद स्टूडेंट्स को एग्जाम रूम बताकर उसमें भेजना शुरू किया।

स्टूडेंट के पास मिला मोबाइल

न्यू लॉ डिपार्टमेंट के अटल बिहारी ब्लॉक के कमरा नंबर छह में चेकिंग के दौरान शिया पीजी कॉलेज के बीए थर्ड ईयर के स्टूडेंट के पास से मोबाइल मिला। इस पर चीफ प्रॉक्टर ने मोबाइल जब्त कर यूएफएम (अनफेयर मीन्स) के तहत कार्रवाई की।

वीसी ने किया निरीक्षण

वीसी प्रो। आलोक कुमार राय ने कालीचरण पीजी कॉलेज में बने सेंटर का निरीक्षण किया और खुद स्टूडेंट्स की चेकिंग की। कालीचरण डिग्री कॉलेज में पहली शिफ्ट में 289 और दूसरी शिफ्ट में 243 स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल हुए। केकेसी कॉलेज में पहली पाली में 419 व दूसरी पाली में 339 स्टूडेंट्स एग्जाम देने पहुंचे।

बाक्स

गुल रही बिजली

एलयू में दोपहर बाद बिजली गुल होने से स्टूडेंट्स को काफी परेशानी हुई। कमरों में अंधेरा हो गया। वहीं, कुछ स्टूडेंट्स सुबह की जगह शाम को एग्जाम देने पहुंचे, जिन्हें वापस किया गया। एलयू के प्रवक्ता डॉ। दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि बिजली की समस्या पूरे कैंपस और आसपास के क्षेत्र में थी। फीडर की गड़बड़ी होने के कारण बिजली व्यवस्था देर शाम को बहाल हो सकी।

एग्जाम में शामिल स्टूडेंट्स

- मॉर्निंग शिफ्ट में 1392 स्टूडेंट्स हुए शामिल

- इवनिंग शिफ्ट में 1066 स्टूडेंट्स शामिल हुए

Posted By: Inextlive