- गोंडा सदर के विधायक ने प्रमुख सचिव से की नगर निगम की शिकायत, डॉगी जबरन जब्त करने का आरोप

LUCKNOW : खुले में शौच करने जा रहे दो डॉगी पकड़ने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। गोंडा सदर के विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने प्रमुख सचिव नगर विकास को इसकी शिकायत भेजी है और आरोप लगाया है कि नगर निगम ने डॉगी को जबरन जब्त किया है। विधायक ने पत्र में लिखा कि मंगलवार को पशु प्रेमी कामना पांडेय के दो कुत्तों को उस समय नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने पकड़वा दिया, जब उसे टहलाने नौकर जा रहा था।

उधर, कामना पांडेय का कहना है कि उनके डॉगी के खिलाफ साजिश के तहत ऐसा किया गया है। शहर में तमाम लोग डॉगी को टहलाने ले जाते हैं, लेकिन मुझ पर दबाव बनाने के लिए ऐसा किया गया, क्योंकि उन्होंने नियम विरुद्ध डॉगी को पकड़े जाने को लेकर सूचना का अधिकार के तहत जानकारी मांगी थी। उनका कहना है कि उनके डॉगी को कर्मचारी करीब बारह साल से नियमित ले जा रहा है और साथ में पॉटी स्कूपर भी ले जाता है। उधर, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी का कहना है कि कुत्तों द्वारा सार्वजनिक स्थल पर गंदगी फैलाई जा रही है और इसलिए उन्हें पकड़ा गया था।

ये है मामला

दरअसल, मंगलवार सुबह आठ बजे नगर आयुक्त निरीक्षण पर थे। कटाई वाले पुल के पास गुलिस्ता कॉलोनी के सामने संतुष्टि अपार्टमेंट के सामने एक युवक दो डॉगी को शौच कराकर जा रहा था। यह डॉगी पालतू थे। शौच कराने के लिए पॉटी स्कूपर अथवा पॉलीथिन का भी उपयोग नहीं किया जा रहा था। सार्वजनिक स्थलों पर डॉगी को शौच कराने से गंदगी हो रही थी। कुत्ता पकड़े जाने से नाराज कामना पांडेय की नगर आयुक्त से भिड़ंत हो गई थी।

Posted By: Inextlive