- फैजाबाद रोड पर चिनहट के पास बना अवध बस अड्डा संचालन को बेताब

- सीएम गुरुवार को बसों को रवाना कर करेंगे उद्धाटन

- सीतापुर और फैजाबाद रूट का किराया भी होगा कम

LUCKNOW: अवध बस अड्डे से बसों के संचालन का काउंट डाउन शुरू हो गया है। जानकारों की मानें तो 24 घंटे में यहां से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके लिए परिवहन निगम ने विभिन्न रूट की बसों के संचालन का खाका खींच लिया है। बसों का रूट, किराया और समय सारिणी तैयार करने का काम अंतिम चरण में है। पहले चरण में यहां से पूर्वाचल की बसों को संचालित किया जाएगा। इसके बाद सीतापुर रूट की बसें भी संचालित की जाएंगी।

दूरी होगी कम और समय भी बचेगा

अवध बस अड्डे से पांच रूट पर रोडवेज बसों का संचालन करने की तैयारी है। यहां से पूर्वांचल और सीतापुर रूट पर जाने वाले पैसेंजर्स को कम किराया देना होगा। दरअसल, कैसरबाग की तुलना में अवध बस अड्डे से सीतापुर और पूर्वाचल बस अड्डों की दूरी कम हो जाएगी। रोडवेज के अधिकारियों के अनुसार किराये में करीब 10 से 15 रुपए तक की कमी आएगी। वहीं फैजाबाद रोड के आस-पास बसे लोगों को पूर्वाचल की बसें पकड़ने के लिए कैसरबाग नहीं जाना होगा। इससे उनके समय की बचत भ्ाी होगी।

बाक्स

इसे भी जानें

- बाराबंकी, फैजाबाद, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच की बसों का होगा संचालन

- 10 से 15 रुपये कम होगा किराया

- पूर्वाचल की दूरी भी यहां से होगी कम

- 400 बसों का यहां से किया जाएगा संचालन

- सीतापुर रूट की बसों का संचालन भी दूसरे चरण में किया जाएगा

- सीएम योगी करेंगे बस अड्डे का उद्घाटन

- अपने आवास पांच कालीदास मार्ग से करेंगे उद्धाटन

- सुबह 10 बजे पूर्वाचल जाने वाली पांच बसों को करेंगे रवाना

- अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है अवध बस अड्डा

- पीपीपी मॉडल पर तैयार किया गया है बस अड्डा

कोट

अवध बस अड्डे से पूर्वाचल और बहराइच के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। कैसरबाग बस अड्डे पर बसों का दबाव कम होगा। वहां से 1400 बसों का संचालन होता है, इनमें 400 बसें कम हो जाएंगी। पैसेंजर्स जो वहां जाते थे, वे अब कमता बस अड्डे आएंगे।

पल्लव बोस

आरएम, परिवहन निगम

बाक्स

यहां मिलेगी जाम से मुक्ति

कैसरबाग, आनंद सिनेमा चौराहा, अलीगंज, निशातगंज, लेखराज मार्केट, इंदिरानगर आदि एरिया में रोडवेज बसों का संचालन कम होने से लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा।

Posted By: Inextlive