- विवेचक के रिटायर्ड होने पर बैरंग वापस लौटना पड़ा

- फरारी के दौरान रचाई थी मुख्तार के बेटे ने शादी

LUCKNOW : मऊ के बाहुबली विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराने हजरतगंज थाने पहुंचे। उनके साथ वकीलों की लंबी फौज थी। करीब एक घंटे तक थाने में रहने के बाद वापस चले गए। उनको जल्द ही फिर से बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया जाएगा। पुलिस के मुताबिक मुख्तार के दोनों बेटों पर दर्ज मुकदमे के विवेचक रिटायर्ड हो गए। नए विवेचक के सामने पहुंचकर दोनों ने अपना बयान दर्ज कराया। इस दौरान वहां विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

लेखपाल ने दर्ज कराया था केस

हजरतगंज के डालीबाग में जालसाजी व साजिश कर जमीन पर अवैध कब्जा करने का मुकदमा अगस्त 2020 में दर्ज किया गया था। पुलिस ने यह कार्रवाई लेखपाल की तहरीर पर की थी। जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल की तहरीर में आरोप लगाया गया था कि डालीबाग की जिस जमीन पर मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों अब्बास अंसारी व उमर अंसारी के नाम से टॉवर बनाया गया था। वह जमीन मो। वसीम की थी। वसीम पाकिस्तान चले गए थे। इसके बाद संपत्ति निष्क्रांत के रूप में दर्ज हो गई थी। जमीन को हासिल करने के लिए मुख्तार अंसारी व उनके बेटों ने कूटरचित दस्तावेज तैयार किए। इसके बाद जमीन पर दो टॉवर का निर्माण कराया। 14 अगस्त को जांच के बाद यह जमीन निष्क्रांत घोषित कर दी गई। पुलिस ने लेखपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले की जांच की जा रही है। इसी दौरान अवैध कब्जा हटवाने के लिए दोनों टॉवर को जमींदोज कर दिया गया था।

घोषित था 25-25 हजार का इनाम

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों की गिरफ्तारी के लिए कई जगह दबिश दी, लेकिन वह फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया। पुलिस का दावा था कि उनकी तलाश की जा रही है, लेकिन यह दावा सिर्फ कागजी ही रहा। इस दौरान दोनों आत्मसमर्पण करने की जुगत में लगे रहे। पुलिस के मुताबिक दोनों ने कोर्ट से अरेस्ट स्टे ले रखा है।

फरारी के दौरान जयपुर में रचाई शादी

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के जिन बेटों की तलाश हजरतगंज पुलिस कर रही थी। उनमें से बडे़ बेटे अब्बास अंसारी ने जनवरी के अंतिम सप्ताह में जयपुर जाकर शादी रचा ली। इसकी जानकारी पुलिस को सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो से हुई। इसके बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ी, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। इसी बीच दोनों को कोर्ट से स्टे मिल गया। पुलिस हाथ मलती रह गई। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक दोनों ने कोर्ट से अरेस्ट स्टे ले लिया है। पुलिस का दबाव पड़ने पर दोनों अपना बयान दर्ज कराने आए हैं। पूछताछ की जा रही है।

बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया

इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक एक फरवरी को मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास अंसारी व उमर अंसारी को बुलाया गया था। उस दिन करीब दो घंटे तक थाने में पूछताछ की गई। इसके बाद दोबारा चार मार्च को बुलाया गया था। गुरुवार को अब्बास व उमर अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे। कई वकीलों के साथ पहुंचे दोनों से करीब डेढ़ घंटे पूछताछ चली। इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक अभी कई सवाल बाकी हैं जिसके लिए फिर से उन्हें जल्द बुलाया जाएगा।

Posted By: Inextlive