- प्रेग्नेंट लेडी पॉजिटिव, दो और को कोरोना

- - बीकेटी के आरएसएम अस्पताल से चार मरीज हुए डिस्चार्ज

रुष्टयहृह्रङ्ख राजधानी में तोपखाना से लेकर लालबाग व कैसरबाग से शुरू हुआ सब्जी विक्रेताओं में कोरोना संक्रमण का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को तीन और मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई। इसमें से एक मरीज फतेहगंज गल्लामंडी का तो दूसरा कैसरबाग सब्जी मंडी का रहने वाला है। उधर, नरही इलाके की एक गर्भवती में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राजधानी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 256 हो गई। वहीं, राजाजीपुरम स्थित आरएलबी (रानी लक्ष्मी बाई) अस्पताल को सील कर दिया गया है। यह राजधानी का पहला सरकारी अस्पताल है, जिसे सील किया गया है। यहां एक संक्रमित मानसिक मंदित युवती का उपचार किया गया था।

कैसरबाग में कोरोना का कहर जारी

राजधानी का कैसरबाग इलाका हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां लगातार मिल रहे पॉजिटिव मरीजों से इलाके की संवेदनशीलता भी बढ़ती जा रही है। तीन मई को यहां तीन संक्रमित मरीज मिले थे, जिसमें दो सब्जी विक्रेता और एक जनरल स्टोर संचालक था। इसके बाद इन सभी के परिवारजन और संपर्क में आए लोगों के नमूने लिए गए थे। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में यह पता चला कि पूर्व में पॉजिटिव आ चुका जनरल स्टोर संचालक फतेहगंज गल्ला मंडी स्थित जिस दुकान से सामान लेता था, अब वहां का एक युवक भी पॉजिटिव मिला है। वहीं दूसरा संक्रमित युवक कैसरबाग सब्जी मंडी का ही मूल निवासी है। दोनों मरीजों को बीकेटी के राम सागर मिश्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीसरा मरीज नरही का है। यहां की गर्भवती महिला की एक निजी लैब में जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को तीन नए मरीज मिले हैं, जिनके परिवारजनों के नमूने भी जांच को भेजे गए हैं।

बॉक्स

चार को मिली आरएसएम से छुट्टी

बीकेटी स्थित रामसागर मिश्र अस्पताल से कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद शुक्रवार को चार और मरीजों को छुट्टी मिल गई है। इनमें से दो मरीज लखनऊ और एक-एक मरीज सहारनपुर व सीतापुर का है। अस्पताल के सीएमएस डॉ। वीके सिंह ने बताया कि अब तक यहां से 63 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

बॉक्स

तीन दिनों के लिए सील आरएलबी अस्पताल

राजाजीपुरम स्थित रानी लक्ष्मी बाई अस्पताल को तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया है। यहां गत चार मई को एक 20 वर्षीय मानसिक मंदित युवती का इलाज किया गया था। अभी यहां से 10 लोगों को हाईरिस्क व 45 को लो रिस्क में रखा गया है। सभी की रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल को पुन: चालू किया जाएगा।

Posted By: Inextlive