48 घंटे में तैयारियां पूरी करने का आदेश

380 मरीज मिले पिछले पांच दिनों में

02 सरकारी अस्पताल फिर बनेंगे कोविड

- मेदांता, चंदन और मेयो अस्पताल को किया गया अलर्ट

- लोकबंधु और राम सागर मिश्र अस्पताल फिर बनेंगे कोविड अस्पताल

LUCKNOW: कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए पूर्व में नॉन-कोविड हो चुके सरकारी अस्पतालों को दोबारा कोविड अस्पताल बनाने का फरमान जारी हो गया है। इन अस्पतालों को 48 घंटे के अंदर तैयारी पूरी करने को कहा गया है, वहीं तीन प्राइवेट अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

5 दिन में 380 मरीज

राजधानी में पिछले पांच दिनों में 380 से अधिक कोरोना संक्रमित सामने आए हैं और तीनों कोविड अस्पतालों लोहिया, केजीएमयू और पीजीआई में भर्ती मरीजों की संख्या 50 फीसद तक बढ़ गई है। इसे देखते हुए लोकबंधु और राम सागर मिश्रा अस्पताल को दोबारा कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया है।

बनेंगे लेवल 2 कोविड अस्पताल

सीएमओ डॉ। संजय भटनागर ने बताया कि लोकबंधु और राम सागर मिश्रा अस्पताल को दोबारा लेवल-2 कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। दोनों अस्पतालों को 100-100 बेड तैयार रखने को कहा गया है।

तीन निजी अस्पताल भी अलर्ट पर

सीएमओ ने बताया कि तीन निजी अस्पतालों मेदांता, चंदन और मेयो अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है कि अगर कोई मरीज निजी अस्पताल में भर्ती होना चाहे तो उसे आसानी से भर्ती कराया जा सके।

लोकबंधु में आईसीयू के 30 बेड

लोकबंधु अस्पताल की सीएमएस डॉ। अमिता यादव ने बताया कि कोविड मरीजों के लिए 100 बेड की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिसमें 30 बेड आईसीयू के हैं। हालांकि अभी ओपीडी आई आईपीडी बंद करने का आदेश नहीं आया है।

मिल गया है ऑर्डर

बीकेटी स्थित राम सागर मिश्र अस्पताल के डॉ। रोहित सिंह ने बताया कि अस्पताल को पूरी तरह कोविड डेडिकेटेड बनाने का ऑर्डर आया है। यहां कोविड पेशेंट के लिए 100 बेड होंगे जिसमें चार बेड आईसीयू के होंगे। सोमवार से यहां ओपीडी और आईपीडी की सुविधा बंद हो जाएगी। यहां भर्ती सभी मरीजों को डिस्चार्ज करने को कह दिया गया है। गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पतालों में रेफर किया जाएगा।

कोट

राजधानी में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए लोकबंधु और राम सागर अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाने के लिए कहा गया है। इसके अलावा तीन निजी अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

डॉ। संजय भटनागर, सीएमओ

Posted By: Inextlive