- 10 जून को वास्तुविद व डिप्टी कलेक्टर का होगा इंटरव्यू

- नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, ¨सचाई, राजस्व के साथ तालमेल बनाएंगे

LUCKNOW

एलडीए की ओर से ग्रीन कॉरिडोर प्रोजेक्ट पर विशेष फोकस किया जा रहा है। ग्रीन कारिडोर के लिए सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता, डिप्टी कलेक्टर और वास्तुविद का चयन किया जा रहा है। तीनों सेवानिवृत्त अफसर ग्रीन कारिडोर को गति देने का काम करेंगे। यही तीन अफसर डीपीआर तैयार कर रहे निजी प्रोजेक्ट सलाहकार से भी मी¨टग करेंगे।

इंटरव्यू हो चुका

एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार की अध्यक्षता में गठित पैनल द्वारा सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता का इंटरव्यू हो चुका है। माना जा रहा है इसी सप्ताह चयनित मुख्य अभियंता के नाम जारी कर दिए जाएंगे, वहीं दस जून को सेवानिवृत्त डिप्टी कलेक्टर और वास्तुविद का इंटरव्यू होगा। एलडीए के मुख्य अभियंता इन्दु शेखर सिंह ने बताया कि अक्टूबर से नवंबर के बीच काम शुरू करने की योजना है। इससे पूर्व सारी तैयारी सभी विभाग अपनी ओर से करने का प्रयास कर रहे हैं।

इस पर एजेंसी करेगी फोकस

डीपीआर बना रहे प्रोजेक्ट सलाहकार टाटा कंसल्टेंसी इंजीनिय¨रग डिटेल रिपोर्ट तैयार करने के साथ-साथ सड़कों के किनारे वाणिज्यक गतिविधियों को तरजीह देगी। उदाहरण के तौर पर बीस किलोमीटर के पैच में कितने पेट्रोल पंप खुल सकते हैं। इसके अलावा रेस्टोरेंट, अधिक जमीन पर होने पर मॉल या फिर आवासीय गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सकता है।

Posted By: Inextlive