- इंदिरानगर मयूर रेजीडेंसी में व्यवसायी के घर की थी वारदात

LUCKNOW : इंदिरानगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पिकनिक स्पॉट रोड से तीन शातिर चोरों को गुरुवार सुबह धर दबोचा जबकि चोरों का एक साथी जंगल के रास्ते भाग निकला। पुलिस ने उनके पास से सोने-चांदी के जेवर और नकदी बरामद की है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए चोरों ने बीते माह मयूर रेजीडेंसी में व्यवसायी शशांक गुप्ता के घर वारदात की थी।

तीन पकड़े गए, चौथा साथी फरार

एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि गिरफ्तार चोरों में अजीत चौधरी निवासी अपूर्वा विहार कालोनी इंदिरानगर , मायावती कॉलोनी का सादाब सिद्दीकी और राकेश यादव है। इनका साथी रोहित गौतम निवासी रतनपुर पनकी कानपुर मौके से भाग निकला निकला। रोहित की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। सुबह पुलिस को सूचना मिली की पिकनिक स्पॉट रोड पर कुछ संदिग्ध हैं। इसके बाद इंस्पेक्टर अजय त्रिपाठी पुलिस टीम लेकर पहुंचे। पुलिस ने बाइक सवार संदिग्धों को रोकने का प्रयास किया तो रोहित जंगल के रास्ते भाग निकला जबकि तीन को दबोच लिया। पकड़े गए चोरों ने इंदिरानगर, गाजीपुर, चिनहट और गुडंबा इलाके में कई वारदातों को अंजाम दिया है। चोरों से पूछताछ की जा रही है। शशांक गुप्ता के घर से चोरी हुए सोने-चांदी के जेवर और 1800 रुपये नकदी भी इनके पास से बरामद की गई है।

मकानों की रेकी करते थे

इंस्पेक्टर इंदिरानगर ने बताया कि गिरोह के लोग कॉलोनियों के बंद मकानों की दिन में रेकी करते थे। अपने अनुसार वह चार से पांच मकान एक दिन में चुनते थे। उसके बाद रात में एक से दो मकानों के ताले तोड़कर वारदात को अंजाम देते थे। मयूर रेजीडेंसी में रहने वाले शशांक की मां की कोरोना से मृत्यु हो गई थी। वह परिवार के साथ गोरखपुर गए थे। करीब एक हफ्ते तक उनके मकान में ताला बंद था इसलिए उसे टारगेट किया था।

Posted By: Inextlive