- स्ट्रीट फॉर पीपुल चैलेंज के लिए मांगे गए लोगों से विचार

- प्रतियोगिता में आने वाले सुझावों को अमल में लाया जाएगा

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख अगर आप चाहते हैं कि शहर की सड़कें आपके अनुसार स्मार्ट बनें तो आपके पास एक मौका है। एक तरफ तो आपको सुझाव देना होगा, वहीं दूसरी तरफ अगर आपका सुझाव सबसे बेहतर है तो आपको इनाम भी मिलेंगे।

स्ट्रीट फॉर पीपुल चैलेंज

यह प्रतियोगिता स्ट्रीट फॉर पीपुल चैलेंज से जुड़ी हुई है। इसके अंतर्गत स्मार्ट शहरों में रहने वाली पब्लिक से सुझाव मांगे गए हैं। लोगों के सुझाव मुख्य रूप से सड़कों को और बेहतर बनाने से जुड़े होंगे।

यह है योजना

कोई भी चयनित सड़कों को संवारने के लिए अपनी डिजाइन का सुझाव दे सकता है। प्रथम विजेता को 25 हजार रुपए, दूसरे को 15 हजार एवं तीसरे को 10 हजार रुपए दिए जाएंगे।

स्मार्ट सिटी का मुख्य हिस्सा नहीं

यह प्रतियोगिता सीधे रूप से स्मार्ट सिटी से नहीं जुड़ी हुई है। स्मार्ट सिटी से यह कनेक्ट तो है लेकिन मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स की ओर से इस प्रतियोगिता को शुरू कराया गया है। बेहतर सुझाव देने वालों का चयन भी केंद्र स्तर पर ही किया जाएगा। इसके बाद वहीं से इनाम की राशि जारी होगी और सर्टिफिकेट भी मिलेगा।

बाक्स

करेंगे जागरुक

इस प्रतियोगिता के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी टीम की ओर से अपील की जा रही है कि अधिक से अधिक सुझाव दें, जिससे उनके सुझावों के आधार पर सड़कों को उनकी सुविधानुसार डेवलप किया जा सके। इस प्रतियोगिता में उम्र की कोई बाध्यता नहीं है। कोई भी व्यक्ति अपना सुझाव दे सकता है।

Posted By: Inextlive