- पुलिस ने किडनैप युवक को सकुशल बरामद किया

- आपस में चल रहा था लेनदेन का विवाद

LUCKNOW: लेन-देन के विवाद में युवक का किडनैप करने वाले किडनैपर्स को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने गुरुवार को किडनैपिंग के मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया और किनैडप युवक को सकुशल बरामद कर लिया है। आरोपियों के पास से एक कार, बाइक, एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, नौ मोबाइल व सात एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी व अगवा युवक के बीच लेन-देन का विवाद था।

30 दिसंबर को किया था किडनैप

डीसीपी रवि कुमार ने बताया कि बलरामपुर जिले के थाना उतरौला के गुमडी सुखपुरवा गांव निवासी लालमन जायसवाल टूर एंड ट्रेवेल्स का काम करते हैं। इनका ऑफिस दुबग्गा में मछली मंडी के पास है। 30 दिसंबर को वह ऑफिस गए थे। बाइक से वापस जाते समय मछली मंडी के पास हरदोई रोड से अज्ञात लोगों ने लालमन का किनडैप कर लिया था।

1 लाख 40 हजार की मांगी थी फिरौती

किडनैपर्स ने लालमन के दोस्त डालीगंज व मूलरूप से बस्ती जिले के थाना सोनहा के तकियाचक गांव निवासी शाह आलम को मोबाइल पर फोन करके एक लाख 40 हजार रुपये की मांग की थी। शाहआलम ने यह जानकारी काकोरी पुलिस को दी। आरोपियों ने शाह आलम से जेहटा माल रोड पर स्थित बेता नाले के पास फिरौती की रकम लेकर आने को कहा था।

काकोरी इंस्पेक्टर प्रमेन्द्र कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ वहां पहुंचे और आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में जिला बलरामपुर थाना उतरौला के गांव पिपरी कुलही निवासी मोहम्मद सुहेल उर्फ मुन्ना, लखनऊ के कैसरबाग निवासी मो। सऊद, मो। शारिक, नबील अहमद, सिधौली, सीतापुर के धरौली गांव निवासी शिवा वाल्मीकि, थाना गाजीपुर के लवकुश नगर पुरानी बस्ती निवासी केतन वाल्मीकि, थाना हसनगंज के डालीगंज निवासी आदित्य वाल्मीकि, विकास नगर निवासी इकरार शामिल हैं। आरोपियों पर बलरामपुर जिले के थाना उतरौला और लखनऊ के कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। इंस्पेक्टर काकोरी ने बताया कि लालमन जायसवाल ने आरोपी सुहैल के भांजे मुख्तार को विदेश भेजा था। मुख्तार को वहां सही काम नहीं मिला था और वह वापस आ गया था। आरोपी इसमें लगे खर्च के रुपये लालमन को अगवा कर मांग रहे थे।

Posted By: Inextlive