ट्रैफिक पुलिस की सख्ती से रसूखदारों का रौब छूमंतर

Updated Date: Mon, 06 Apr 2020 05:45 AM (IST)

- लॉक डाउन में नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों पर ट्रैफिक पुलिस ने शुरू की सख्ती

- पुलिसकर्मियों से लेकर नेताओं तक के काटे जा रहे चालान

रुष्टयहृह्रङ्ख : कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिये लागू किया गया लॉक डाउन रसूखदारों को रास नहीं आ रहा है। वे अपने रसूख के बल पर सड़कों पर फर्राटा भरने निकल रहे हैं। इतना ही नहीं, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट द्वारा जारी चार पहिया पर दो लोग और दो पहिया पर एक व्यक्ति की एडवायजरी को भी नहीं मान रहे। ऐसे ही लोगों को मजा चखाने के लिये ट्रैफिक पुलिस ने बीते तीन दिनों से अभियान चलाकर सख्ती शुरू की है। इस अभियान के दौरान न तो पुलिसकर्मियों से लेकर नेताओं तक के चालान काटकर उनका रौब छूमंतर किया जा रहा है। इस अभियान का नतीजा है कि महज तीन दिनों के भीतर 3883 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं। वहीं, पांच वाहनों को सीज कर दिया गया।

सीएम नाराज तो पुलिस एक्टिव

लॉक डाउन के दौरान आम लोगों के घर से निकलने पर रोक है। सिर्फ सब्जी, फल, दूध व अन्य आवश्यक जरूरतों का सामान लेने के लिये लोगों को बाहर निकलने की छूट है। पर, इस छूट का कुछ लोग बेजा फायदा उठा रहे हैं। इनमें भी रसूखदार लोगों की अधिकता है जो अपने रौब के बल सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं। ऐसी ही शिकायतों पर बीते दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम, पुलिस कमिश्नर व पुलिस कप्तानों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान नाराजगी जताई थी। सीएम की नाराजगी के बाद लखनऊ ट्रैफिक पुलिस एक्टिव हुई और ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया।

अभियान का दिखा असर

टै्रफिक पुलिस द्वारा शुरू किये गए अभियान में हर रोज 40 चौराहों को चिन्हित कर सख्ती शुारू की गई। इस दौरान सड़क पर बेवजह निकलने वालों के साथ-साथ ऐसे पास धारकों पर भी कार्रवाई की गई, जो लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की उस एडवायजरी जिसमें चार पहिया पर दो व्यक्ति व दो पहिया पर एक व्यक्ति के ही चलने की परमीशन है, का मखौल उड़ा रहे हैं। इस कार्रवाई की जद में पुलिसकर्मी, नेता और पूर्व विधायक भी आए। हालांकि, इन सभी ने ट्रैफिक पुलिस पर रौब गांठने की भरपूर कोशिश की लेकिन, उनकी एक न चली और चालान या वाहन सीज करने पर ही पुलिस ने उन्हें छोड़ा।

बॉक्स

इन प्रमुख चौराहों पर चेकिंग

कटाई पुल, सदर बाजार, बारा बिरवा, सेक्टर 18, राणा प्रताप चौराहा, उतरेठिया, डालीगंज, आईटी चौराहा, टेढ़ी पुलिया, पीजीआई, मवैया, पॉलीटेक्निक चौराहा, चिनहट, परिवर्तन चौक, रकाबगंज, अलीगंज, खुर्रमनगर, तेलीबाग, रविंद्रालय, भिठौली, इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा, सेक्टर 25, विजयीपुर, शहीद पथ, कृष्णानगर, आलमबाग चौराहा, महाराणा प्रताप चौराहा, हजरतगंज चौराहा, लालबत्ती चौराहा

बॉक्स।

कब कितने चालान

डेट चालान सीज जुर्माना

2 अप्रैल 868 2 19,700

3 अप्रैल 1573 2 15,800

4 अप्रैल 1442 1 28300

वर्जन फोटो लगाएं

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिये ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर है। लोगों से अपील है कि वे नियमों का पालन करते हुए अपने घरों पर रहें और कार्रवाई से बचें।

पूर्णेदु सिंह, एडिशनल डीसीपी, ट्रैफिक

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.