lucknow@inext.co.in LUCKNOW: राजधानी के हॉस्पिटल में पेशेंट का इलाज के दौरान डॉक्टर्स सहित मेडिकल स्टॉफ के संक्रमित होने का सिलसिला लगातार जारी है. शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में चरक हॉस्पिटल का तीन मेडिकल स्टाफ इसकी चपेट में आया है. जिसके बाद हॉस्पिटल को सेनेटाइजेशन के लिए बंद कर दिया गया है. इसके

LUCKNOW: राजधानी के हॉस्पिटल में पेशेंट का इलाज के दौरान डॉक्टर्स सहित मेडिकल स्टॉफ के संक्रमित होने का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में चरक हॉस्पिटल का तीन मेडिकल स्टाफ इसकी चपेट में आया है। जिसके बाद हॉस्पिटल को सेनेटाइजेशन के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ इस इलाके को नया हॉटस्पॉट बनाया गया है। वहीं दो हॉटस्पॉट को कम भी किया गया है। इसके अलावा 6 लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज किये गये।

नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने बताया चरक हॉस्पिटल में कुछ दिन पहले डायलिसिस कराने आये एक पेशेंट में कोरोना की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद डायलिसिस यूनिट को बंद कराकर स्टाफ को क्वारंटाइन कराया गया था। करीब 4-5 दिन बाद संपर्क में आये स्टाफ का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें 2 डॉक्टर और 1 नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद हॉस्पिटल को सेनेटाइज कराने के साथ अग्रिम आदेशों तक के लिए बंद कर दिया गया है।

बना नया हॉट स्पाट एरिया

चरक हॉस्पिटल में तीन कोरोना केस मिलने के बाद हॉस्पिटल के 500 मीटर के दायरे को सील करते हुये हॉटस्पॉट बनाया गया है। इलाके को सील करने के साथ पुलिस अपनी निगरानी में लेगी। जिसके बाद इलाके के लोगों को कई पाबंदियों का सामना करना होगा। इस इलाके में टीम द्वारा घर-घर जाकर स्क्रीनिंग की जायेगी। अगर किसी में कोई लक्षण मिलता है तो उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जायेगा।

दो हॉटस्पॉट कम

दूसरी ओर पिछले 21 दिनों से कोई भी नया कोरोना पॉजिटिव पेशेंट नहीं मिलने के बाद कैंट स्थित अलीजान मस्जिद और कैसरबाग के मछली मोहाल को हॉटस्पॉट एरिया से बाहर कर दिया गया है। हालांकि विभाग द्वारा इन इलाकों पर भी नजर रखी जायेगी। ताकि आगे कोई कोरोना पॉजिटिव केस न मिले। वहीं राजधानी में 6 लोगों ने कोरोना को मात दी है। जिसके बाद इन सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive