- पुलिस ने सात बदमाशों को किया गिरफ्तार

- पीजीआई और काकोरी क्षेत्र में हुई मुठभेड़

रुष्टयहृह्रङ्ख: राजधानी में शुक्रवार देर रात पीजीआइ और काकोरी इलाके में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। इस दौरान गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। पुलिस ने दोनों मुठभेड़ में सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ की सूचना पर थाने की फोर्स के साथ ही उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लूट का सामान बरामद

पीजीआई के वृंदावन कॉलोनी सेक्टर आठ में शुक्रवार रात दो बाइकों पर सवार तीन बदमाश जा रहे थे। पुलिस ने संदिग्ध जानकर उन्हें रोकने का प्रयास किया तो पुलिस पर फाय¨रग करने लगे। सूचना पर पीजीआई थाने और क्राइम ब्रांच की टीम पहुंच गई। पुलिस ने घेराबंदी कर जवाबी फाय¨रग की। एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी। वह घायल होकर गिर गया। पुलिस ने भाग रहे उसके दो अन्य साथियों को भी धर दबोचा। एसीपी कैंट बीनू सिंह के मुताबिक घायल बदमाश की शिनाख्त अमित कुमार उपाध्याय निवासी जौनपुर भौसेला के रूप में हुई। गिरफ्तार आरोपितों में उसका चचेरा भाई संदीप उपाध्याय और साथी लकी पाठक निवासी दुबग्गा हसनगंज है। मौके से दो तमंचे, चार कारतूस और एक खोखा बरामद हुआ है। तीनों ने बीते 12 नवंबर को शहीद पथ पर बाराबंकी निवासी आनंद कुमार की बाइक और मोबाइल लूटा था। मौके से आनंद की लूटी गई बाइक भी बरामद कर ली गई है। इसके साथ ही वारदात में प्रयुक्त पल्सर बाइक भी बरामद हो गई है।

पुलिस ने रोका तो कर दी फायरिंग

काकोरी क्षेत्र के चकौली मोड़ पर रात चे¨कग के दौरान पुलिस ने दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों का रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने भी फाय¨रग शुरू कर दी। पुलिस टीम की फाय¨रग में जहरखुरान गिरोह का शातिर अपराधी रामकरन उर्फ बिहारी के पैर में गोली लगी तो वह घायल हो गया। रामकरन पर गोंडा पुलिस ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था। उसके तीन अन्य साथी भी पकड़े गए। गिरफ्तार अन्य बदमाशों में गोंडा निवासी शिवम तिवारी, शक्ति और सुनील है। एसीपी सैय्यद कासिम ने बताया कि 12 नवंबर की रात उक्त बदमाश मडि़यांव क्षेत्र में भिठौली क्रा¨सग से ट्रक चालक फारुक को रोककर सवारी बनकर बैठे थे। कुछ दूर जाने के बाद बदमाशों ने चालक फारुक और क्लीनर आमिर को नशीली चाय पिलाकर बेहोश कर दिया था। उसके बाद उनकी जेब से 38 हजार रुपये, दो मोबाइल लेकर भाग निकले थे।

Posted By: Inextlive