बीएड एडमिशन के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया एक जून से शुरू होगी. पर अभी यह नहीं तय हुआ है कि बीएड में कितनी सीटों पर एडमिशन होगा यह तय नहीं हो सका है.

विभिन्न यूनिवर्सिटी की मांग पर दिया एक दिन का समय
lucknow@inext.co.in
LUCKNOW :
बीएड एडमिशन के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया एक जून से शुरू होगी। पर अभी यह नहीं तय हुआ है कि बीएड में कितनी सीटों पर एडमिशन होगा, यह तय नहीं हो सका है। आलम यह है स्टेट की सभी यूनिवर्सिटी को अपने यहां के बीएड कॉलेजों की डिटेल भेजने के लिए दो दिन का अतिरिक्त समय दिया गया था। इसके बाद भी अभी तक करीब दो सौ कॉलेजों के बीएड सीटों का रिकार्ड नहीं मिल पाया है।

200 कॉलेजों ने नहीं दी डिटेल
20 मई की लास्ट डेट बीतने के बाद भी 24 सौ कॉलेजों में अभी तक केवल 868 कॉलेजों की ही डिटेल मिली है। जिसके बाद एलयू ने 22 मई तक समय बढ़ा दिया था। पर इसके बाद भी भी तक शेष बचे हुए करीब 532 कॉलेजों में दो सौ कॉलेजों की डिटेल नहीं मिली। एलयू की ओर से सभी यूनिवर्सिटी को भेजे गए रिमाइंडर पर वहां के कुलसचिव ने अतिरिक्त समय की मांग की थी। जिस पर एलयू ने उन्हें एक दिन यानी 23 मई तक समय दिया था। इस अवधि में जिन कॉलेजों की डिटेल नहीं आएगी उनकी सीटें जीरो मान ली जाएंगी।

काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी
बुधवार रात 12 बजे तक जिन कॉलेजों की डिटेल प्राप्त होगी, वहीं को अंतिम आधार बनाकर काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी।
प्रो। एनके खरे, बीएड एडमिशन कोऑर्डिनेटर

Posted By: Inextlive