- दर्दनाक हादसे में एक बच्ची गंभीर रूप से घायल भी हो गई

- घर में कटिया से चल रहा था बिजली का कनेक्शन

LUCKNOW: बीकेटी के नगर पंचायत वार्ड एक में गुरुवार दोपहर करंट की चपेट में आकर दो मासूम बच्चियों की मौत हो गई, वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल बच्ची को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है।

खेलते समय हुआ हादसा

देवरई कला निवासी विमल किशोर उर्फ छोटू तिवारी के अनुसार गुरुवार दोपहर उनकी बेटी खुशी (पांच वर्ष) और सोनी (तीन वर्ष) एवं दिलीप तिवारी की बेटी शिवानी (छह वर्ष) घर के बाहर खेल रही थीं। तभी कमरे में लगे लोहे के दरवाजे में करंट आ गया और खुशी, शिवानी और सोनी इसकी चपेट में आकर बरी चिपक गई। उन्हें किसी तरह छुटा कर इलाज के लिए सीएचसी लाया गया। जहां इलाज के दौरान खुशी और शिवानी ने दम तोड़ दिया। हालत गंभीर देख सोनी को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया।

आज सुबह ही आए थे घर

स्थानीय लोगों ने अनुसार छोटू गांव के दीपू तिवारी के फॉर्म पर नौकरी करता है और उसका पूरा परिवार नहीं रहता था। आज सुबह ही सब यहां आए थे। छोटू का मकान तालाब के किनारे होने के कारण उसमें सीलन रहती है। मेन दरवाजे के बिलकुल करीब ही पोल लगा है, जिसके तार उसके घर के ऊपर से निकले हैं।

कटिया से जला रहे थे लाइट

वहीं बीकेटी के एसडीओ अभिनव तिवारी ने बताया कि छोटू पर बीते वर्ष 28 नवंबर को 61 हजार रुपये बिजली का बिल बकाया होने की वजह से कनेक्शन काट दिया गया था। वहां कटिया लगाकर लाइट जलाई जा रही थी। तार लोहे के दरवाजे से छूने के कारण यह हादसा हो गया।

बाक्स

करंट की चपेट में आकर मजदूर की मौत

पारा थाना क्षेत्र में करंट की चपेट में आकर मजदूर की मौत हो गई। उन्नाव निवासी बबलू बादलखेड़ा इलाके में शंकर लोधी के मकान में किराए पर रह कर सटरिंग का काम करता था। गुरुवार सुबह उसके कमरे में संदीप पटेल आया। संदीप ने बताया कि वह किचन में खाना बना रहा था, वहीं बबलू कमरे में टेबल फैन ठीक कर रहा था। इसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। उसने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी लेकिन पुलिस के आने से पहले ही बबलू की मौत हो गई।

Posted By: Inextlive