-बीकेटी के चंद्रिका देवी मोड़ पर हुआ भीषण हादसा

-हाइवे पर ट्रैफिक लाइट लगाने का चल रहा था काम

LUCKNOW:

बीकेटी स्थित लखनऊ-सीतापुर हाइवे पर सोमवार तड़के सीतापुर की ओर से आ रहे तेजरफ्तार ट्रक ने ट्रैफिक लाइट लगाने के काम में लगी हाइड्रॉलिक क्रेन में जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना जोरदार था कि क्रेन पर काम कर रहे पांच कर्मचारी नीचे आ गिरे। टक् कर के बाद क्रेन पलट गयी और तीन कर्मचारी उसके नीचे दब गए। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिये हॉस्पिटल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गयी। वहीं, घायलों की हालत भी नाजुक बताई जा रही है।

मच गया कोहराम

सोमवार तड़के बीकेटी के चंद्रिका देवी मोड़ पर ट्रैफिक लाइट लगाने का काम चल रहा था। क्रेन पर सीतापुर निवासी विकेश और राहुल चढ़कर काम कर रहे थे। जबकि, मडि़यांव निवासी पंकज, सुनील और राहुल पोल पर चढ़े हुए थे। इसी दौरान सीतापुर की ओर से चीनी लोड कर आ रहे ट्रक अनियंत्रित हो गया और रॉन्ग साइट आते हुए क्रेन में भीषण टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि क्रेन पलट गयी और काम कर रहे पांचों युवक रोड पर आ गिरे। इनमें राहुल, पंकज और सुनील क्रेन के नीचे दब गए। हादसा होते ही वहां कोहराम मच गया। चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण और राहगीर घायलों की मदद में जुट गए।

ट्रक ड्राइवर हुआ फरार

हालांकि, वे सभी मिलकर भी क्रेन के नीचे दबे कर्मचारियों को बाहर नहीं निकाल सके। आखिरकार, किसी ग्रामीण ने पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने दूसरी क्रेन की मदद से नीचे फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाला। सभी घायलों को पहले सीएचसी भिजवाया। लेकिन, डॉक्टर्स ने सभी घायलों की हालत नाजुक देख उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया जहां घायल विकेश और पंकज ने दम तोड़ दिया। उधर, हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। सीओ बीकेटी हृदेश कठेरिया ने बताया कि ट्रक को कब्जे में लेकर फरार चालक की तलाश की जा रही है।

ट्रक व क्रेन का डीजल टैंक फटा

स्थानीय निवासियों ने बताया कि दोनों वाहनों की टक्कर किस कदर भयावह थी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्रक व क्रेन के डीजल टैंक फट गए और डीजल सड़क पर फैल गया। हालांकि, खुशनसीबी रही कि आग नहीं लगी वरना हादसा और भी ज्यादा खतरनाक हो सकता था।

Posted By: Inextlive