- गुरुवार शाम को जारी कर दिया जाएगा ऑनलाइन क्लासेस का पूरा शेड्यूल

LUCKNOW : लखनऊ यूनिवर्सिटी में बुधवार को यूजी फ‌र्स्ट सेमेस्टर की क्लासेस को लेकर बैठक हुई। जिसमें तीन दिन स्टूडेंट्स का ओरियंटेशन व आगामी सोमवार से ऑनलाइन क्लासेस शुरू करने पर सहमती बनी। नए स्टूडेंट्स के स्वागत के लिए 6 और 7 नवंबर को ओरिएंटेशन का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को प्रो। आलोक कुमार राय, डीन स्टूडेंट वेलफेयर व यूनिवर्सिटी के अन्य प्रशासनिक अधिकारियों सहित छात्र छात्राओं को सबोधित करेंगे। यूजी कोर्सेज की ऑनलाइन क्लासेस की विस्तृत सूचना गुरुवार की शाम को एलयू की आधिकारिक वेबसाइड पर अपलोड कर दी जाएगी।

हर विभाग करेगा ओरियंटेशन प्रोग्राम

कुछ स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन खुद वीसी प्रो। आलोक कुमार राय मुखातिब होंगे। इसके अलावा प्रत्येक विभाग शेड्यूल बनाकर ओरियंटेशन प्रोग्राम ऑनलाइन होगा। जिसमें स्टूडेंट्स अपने टीचर्स से ऑनलाइन मुखातिब होंगे। इसी दौरान स्टूडेंट्स को उनके विभाग के बारे में व लखनऊ यूनिवर्सिटी के बारे में जानकारियां दी जाएंगी।

शुक्रवार को हो सकता है पीएचडी पर निर्णय

शुक्रवार को एलयू में प्रवेश समिति की बैठक बुलाई गई है। जो एलयू के वीसी प्रो। आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में यूजी और पीजी के प्रवेश से संबंधित चर्चा होगी। साथ ही पीएचडी में आरक्षण न देने जैसे मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

बॉक्स

पीजी की प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी

एलयू ने पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए आयोजित एंट्रेंस एग्जाम की प्रोविजनल मेरिट लिस्ट बुधवार को जारी कर दी। स्टूडेंट्स मेरिट में अपना स्थान देखने के लिए प्रोविजनल मेरिट लिस्ट एलयू की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर एडमिशन पोर्टल में पीजी डिटेल्स फोल्डर में जाकर देख सकते हैं। इसके अलावा एलएलबी थ्री इयर कोर्स व एलएलएम के प्रवेश के लिए हुए एंट्रेंस एग्जाम की भी प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है।

Posted By: Inextlive