- थर्ड पार्टी ही घरों से कलेक्ट कर रही है यूजर चार्ज

LUCKNOW एक तरफ जहां नगर निगम की ओर से सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने की कवायद की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के एवज में लिए जाने वाले यूजर चार्ज वसूली का काम भी थर्ड पार्टी से शुरू करा दिया गया है। जिससे यह पता लग सकेगा कि घरों से कूड़ा कलेक्शन की स्थिति कैसी है।

घर-घर जाकर फीडबैक

निगम प्रशासन की माने तो ईकोग्रीन कंपनी की ओर से थर्ड पार्टी संबंधी कदम उठाया गया है। थर्ड पार्टी के कर्मचारी ही घर-घर जाकर यूजर चार्ज वसूल रहे हैं साथ ही कूड़ा कलेक्शन को लेकर फीडबैक ले रहे हैं। जिससे कूड़ा कलेक्शन की स्थिति का पता चल सके।

आसानी से मिलेगी जानकारी

जब पब्लिक यूजर चार्ज नहीं देगी तो आसानी से पता लगाया जा सकेगा कि उस मोहल्ले में कितने दिन से घरों से कूड़ा कलेक्ट किया गया है या नहीं। यह रिपोर्ट नगर निगम प्रशासन के पास भी भेजी जाएगी, जिसके आधार पर अगले कदम उठाए जाएंगे।

खाली प्लॉटों की रिपोर्ट

निगम प्रशासन की ओर से वार्डवार खाली प्लॉटों की भी रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। हाल में ही दो दिन चले विशेष सफाई अभियान में 50 से अधिक खाली प्लॉटों को साफ कराया गया था।

बाक्स

नगर आयुक्त करेंगें मॉनीटरिंग

नगर आयुक्त डॉ। इंद्रमणि त्रिपाठी की ओर से खुद सफाई और कूड़ा कलेक्शन की स्थिति की मॉनीटरिंग की जाएगी। जिससे किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। सभी जोनल अधिकारियों को भी फील्ड में जाकर लगातार मॉनीटरिंग करने और पब्लिक फीडबैक लेने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Inextlive