- आयोजन स्थल के एक किलोमीटर रेडियस में रहने वाले सभी लोगों का होगा सत्यापन

- कॉलोनी में चारों ओर बनेंगे गेट, बिना पास घर नहीं ले जा सकेंगे वाहन

- पुलिस ने 10 जनवरी तक आईडी प्रूफ व वाहनों की आरसी की फोटोकॉपी देने का कहा

- पांच से नौ फरवरी के बीच वृंदावन सेक्टर-15 में आयोजित होगा डिफेंस एक्सपो-2020

- एक किमी। रेडियस के रेजिडेंट्स को वाहन के लिए बनवाना होगा पास

- 10 जनवरी तक आईडी प्रूफ व वाहनों के दस्तावेज मुहैया कराने के निर्देश

- एक किमी के रेडियस में रहने वाले सभी लोगों का सत्यापन करने की प्रक्रिया शुरू

- सभी अपार्टमेंट्स व मकानों में रहने वाले मकान मालिकों व किरायेदारों को देने होंगे आईडी प्रूफ

- किसी भी जानकारी के लिये सत्यापन प्रभारी चौकी इंचार्ज अमित सिंह के मोबाइल नंबर 7398567773 पर करें संपर्क

LUCKNOW :

डिफेंस एक्सपो के दौरान वृंदावन कॉलोनी स्थित आयोजन स्थल के एक किलोमीटर रेडियस में रहने वाले लोगों को अगर आयोजन के दौरान वाहन से आना-जाना है तो उन्हें पास बनवाना होगा। इतना ही नहीं, इन सभी रेजीडेंट्स का पुलिस सत्यापन भी करेगी। डिफेंस एक्सपो की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने इस एरिया में रहने वाले लोगों से 10 जनवरी तक आईडी प्रूफ व वाहनों के दस्तावेज मुहैया कराने को कहा है।

चारों ओर से होगी किलेबंदी

राजधानी में पहली बार पांच से नौ फरवरी के बीच वृंदावन सेक्टर 15 में डिफेंस एक्सपो-2020 का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश-विदेश की तमाम रक्षा उत्पाद कंपनियां शामिल होने के लिये आ रही हैं। एक्सपो का शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे, जबकि इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई वीवीआईपी भी मौजूद रहेंगे। इसी के मद्देनजर पूरे आयोजन स्थल के साथ-साथ इसके एक किलोमीटर एरिया की किलेबंदी करने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके तहत आयोजन स्थल के एक किलोमीटर के रेडियस में आयोजन में शामिल होने वाले प्रतिनिधियों व वीआईपी के अलावा सिर्फ इन इलाकों में रहने वाले रेजीडेंट्स ही प्रवेश कर सकेंगे। इसके लिये एक किलोमीटर दूर से सभी एंट्री रोड पर बैरिकेडिंग की जाएगी।

सभी का होगा सत्यापन

इंस्पेक्टर पीजीआई अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि आयोजन स्थल के एक किलोमीटर के रेडियस में रहने वाले सभी लोगों का सत्यापन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके तहत सभी अपार्टमेंट्स व मकानों में रहने वाले मकान मालिकों व किरायेदारों से उनके आईडी प्रूफ जमा किये जा रहे हैं। इसके अलावा उन सभी से उनके चार पहिया व दो पहिया वाहनों की आरसी की फोटोकॉपी मांगी गई है। ऐसे सभी वाहनों के इंट्री पास बनाए जाएंगे, एक्सपो के दौरान एरिया में सिर्फ पास लगे वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिये चौकी इंचार्ज वृंदावन अमित सिंह को प्रभारी बनाया गया है।

10 जनवरी तक जमा करने होंगे दस्तावेज

इंस्पेक्टर पांडेय ने बताया कि एरिया के सभी रेजीडेंट्स से उनके आईडी प्रूफ व वाहनों की आरसी की फोटोकॉपी 10 जनवरी तक उपलब्ध करा देने को कहा गया है। जिसके बाद उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह दस्तावेज आयोजन स्थल के ठीक सामने स्थित वृंदावन पुलिस चौकी में जमा कराए जा सकते हैं। किसी भी जानकारी के लिये सत्यापन प्रभारी चौकी इंचार्ज अमित सिंह के मोबाइल नंबर 7398567773 पर संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: Inextlive