द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ रुष्टयहृह्रङ्ख: अमीनाबाद में स्थाई दुकानों के सामने वेंडिंग दुकानों को अलॉट किए जाने से व्यापारी काफी नाराज हैं. इसी वजह से लखनऊ व्यापार मंडल कार्यालय में एक बैठक हुई. अमीनाबाद के व्यापारिय

- अमीनाबाद बाजार का मामला, व्यापारियों ने की बैठक

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: अमीनाबाद में स्थाई दुकानों के सामने वेंडिंग दुकानों को अलॉट किए जाने से व्यापारी काफी नाराज हैं। इसी वजह से लखनऊ व्यापार मंडल कार्यालय में एक बैठक हुई। अमीनाबाद के व्यापारियों ने बताया कि पटरी दुकानदारों को नगर निगम द्वारा स्थाई दुकानों के आगे दुकानें अलॉट की जा रही हैं, जिसकी नंबरिंग कर दी गई है। निगम के इस कदम से हम लोगों का कारोबार खत्म हो जाएगा। लखनऊ व्यापार मंडल के संसदीय महामंत्री विनोद अग्रवाल ने बताया कि हमें केवल इतनी आपत्ति है कि अमीनाबाद में दुकान के आगे किसी को दुकान न दी जाए। शहर में जो जगह खाली हैं, वहां पटरी दुकानदारों को स्थापित किया जाए।

पैदल मार्च कर किया जागरुक

अमीनाबाद संघर्ष समिति के सदस्यों ने दोपहर 12 बजे अमीनाबाद क्षेत्र में पैदल मार्च कर व्यापारियों को जागरुक किया। अमीनाबाद के सभी व्यापारियों ने एक स्वर में निर्णय लिया कि 12 सितंबर को अमीनाबाद क्षेत्र की सभी दुकानें बंद कर विरोध किया जाएगा, यदि शासन ने उचित कदम नहीं उठाया तो हम अगली बैठक कर कठोर निर्णय लेंगे। लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने बताया कि यह लड़ाई पहले से लखनऊ व्यापार मंडल लड़ रहा है। जिस कारण इतने दिन से अमीनाबाद पटरी बाजार नहीं लग पाई। बैठक में अध्यक्ष राजेंद्र कुमार अग्रवाल, अभिषेक खरे, रविंद्र गुप्ता, केदार बाजपेई, अशोक खन्ना, अजय रस्तोगी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive