- रिमांड पर लेगी पुलिस, 20 हजार का इनामिया था दीप प्रकाश,

- चकमा देकर कोर्ट में पहुंचा आरोपित, पुलिस को नहीं लगी भनक

रुष्टयहृह्रङ्ख : गैंगस्टर विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश ने मंगलवार को न्यायालय में समर्पण कर दिया। खास बात यह है कि पिछले कई दिनों से पुलिस आरोपित की तलाश कर रही थी। बावजूद इसके पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी और आरोपित ने चोरी-छिपे कोर्ट में सरेंडर कर दिया। पुलिस आयुक्त का कहना है कि दीप प्रकाश से पुलिस कस्टडी रिमांड पर पूछताछ की जाएगी। आरोपित अब तक कहां छिपा था और उसे कौन लोग मदद पहुंचा रहे थे। इस बारे में भी जानकारी की जाएगी। इसके अलावा आरोपित के खिलाफ दर्ज मुकदमे के बारे में उससे पूछताछ होगी।

20 हजार का है इनाम

आरोपित दीप प्रकाश शनिवार को कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचा था। इस दौरान पुलिस को भनक लग गई थी। पुलिस को देख कर आरोपित कोर्ट से भाग गया था। आरोपित पर कृष्णा नगर पुलिस ने 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। कृष्णा नगर कोतवाली में आरोपित के खिलाफ जालसाजी समेत अन्य धाराओं में दो मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित के सरेंडर करने के बाद पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। लखनऊ पुलिस कई महीनों से आरोपित की तलाश में दबिश दे रही थी। दीप प्रकाश बिकरू कांड के बाद से फरार था।

घर की हो चुकी है कुर्की

राजधानी पुलिस ने गत शुक्रवार को आरोपित के घर की कुर्की की थी। इस बीच आरोपित ने कोर्ट में आत्मसमर्पण की अर्जी डाली थी, जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई थी। गौरतलब है कि बिकरू गांव में दबिश के दौरान विकास दुबे ने साथियों के साथ पुलिस पर हमला बोल दिया था, जिसमें डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। विकास दुबे पर पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था, जिसे एसटीएफ ने उज्जैन से गिरफ्तार किया था। कानपुर लाते समय एसटीएफ की विकास से मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें वह मारा गया था।

Posted By: Inextlive