- दोपहर एक बजे से चार बजे तक ठप रही वेबसाइट

- यूनिवर्सिटी कैंपस में काउंसिलिंग के लिए भटकते दिखे स्टूडेंट्स

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: लखनऊ यूनिवर्सिटी में मंगलवार से यूजी कोर्सेस में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू हुई, लेकिन काउंसिलिंग प्रक्रिया के पहले दिन ही एलयू की वेबसाइट बैठ गई। एलयू का सर्वर काफी देर तक गड़बड़ रहा। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि वेबसाइट पर अधिक लोड होने का कारण ऐसा हुआ था, लेकिन थोड़ी देर बाद वेबसाइट ठीक से काम करने लगी।

पूरे परिसर में भटकते रहे स्टूडेंट्स

यूजी कोर्सेस में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स सुबह 11 बजे से ही परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय समेत पूरे परिसर में भटकते नजर आए। उनका कहना था कि रजिस्ट्रेशन नंबर पोर्टल पर अपलोड तो हो रहा है, लेकिन किसी का पेमेंट नहीं ले रहा। जब उन्होंने इसकी शिकायत एडमिशन हेल्पलाइन नंबर पर करने के लिए फोन किया तो फोन नहीं उठा। ऐसे में उन्हें कैंपस आना पड़ा।

लोड बढ़ने से रूकी काउंसिलिंग प्रक्रिया

एलयू की वेबसाइट पर काउंसिलिंग पोर्टल मंगलवार दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक ठप रहा, जिसकी काफी शिकायतें स्टूडेंट्स ने एलयू के प्रशासनिक अधिकरियों को मेल के जरिए दी। इस बात पर यूनिवर्सिटी के एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। अनिल मिश्रा से बात की गई तो उनका कहना था कि पोर्टल पर अधिक लोड होने की वजह से पोर्टल चल नहीं रहा है और समस्या को दूर किया जा रहा है।

3806 ने जमा की फीस

काउंसिलिंग के पहले दिन यूजी के विभिन्न कोर्सेस में करीब 3806 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराकर अपनी फीस जमा कर दी। वहीं 2721 स्टूडेंट्स ने काउंसिलिंग फीस जमा करने के साथ ही अपने पसंद के कोर्स में एडमिशन के लिए सीट च्वाइस भी भर दिया है। एलयू में यूजी के सभी कोर्सेस मिलाकर करीब पांच हजार सीटें हैं। इनके लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया चल रही है।

Posted By: Inextlive