- सीएए को लेकर मचे हंगामे के बीच गृहमंत्री अमित शाह का विपक्ष पर करारा वार

- सीएम योगी ने भी विरोधियों पर बोला हमला, रुपया देकर आगजनी व उपद्रव करवाने का आरोप

- बंगला बाजार स्थित रामकथा पार्क में सीएए के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब

LUCKNOW: 'जिसको जितना विरोध करना हो करे, डंके की चोट पर कह रहा हूं कि सिटीजन एमेंडमेंट एक्ट वापस नहीं होने वाला' सीएए को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में मचे हंगामे के बीच यह कहना है देश के गृहमंत्री अमित शाह का। मंगलवार को बंगला बाजार स्थित रामकथा पार्क में सीएए के समर्थन में आयोजित रैली में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए शाह ने विपक्षी दलों पर करारा वार करते हुए कहा कि देश में भ्रम फैलाकर दंगे व आगजनी करायी जा रही है। वहीं, प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी विपक्ष पर गंभीर आरोप लगाए। कहा, रुपया देकर देश में आगजनी व दंगे कराये जा रहे हैं। रैली में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ। दिनेश शर्मा, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह व अवध क्षेत्र के अध्यक्ष विधायक सुरेश तिवारी भी मौजूद रहे।

विपक्षी दलों पर ताबड़तोड़ हमले

गृह मंत्री अमित शाह ने पूरे भाषण के दौरान विपक्ष पर ताबड़तोड़ हमले किये। कहा, वोट बैंक के लोभी, आंख के अंधे और कान के बहरे नेताओं से कहना चाहता हूं कि आप शरणार्थी कैंप में जाइये, कल तक जो सौ-सौ हेक्टेयर जमीन के मालिक थे वे आज एक छोटी सी झोपड़ी में परिवार के साथ भीख मांगकर गुजारा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'राहुल बाबा एंड कंपनी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, मायावती, कम्युनिस्ट और सारी की सारी ब्रिगेड सीएए के खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है। एक बार फिर सीएए पर स्थिति साफ करते हुए शाह ने कहा कि इस एक्ट में किसी की नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान नहीं है, इस कानून में नागरिकता देने का प्रावधान है।

सुविधा के मुताबिक होती है मानवाधिकार की बात

अमित शाह ने कहा कि भारत के विभाजन के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में करोड़ों की संख्या में हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई, जैन और पारसी वहां रह गए। कहा, 'मैंने उनके दर्द को सुना है, महात्मा गांधी की जयंती के दिन हजारों माताओं-बहनों से सामूहिक बलात्कार किया जाता है। उनको जबरन निकाह पढ़ाया जाता है। हजारों की संख्या में मंदिर, गुरुद्वारे और चर्च तोड़े जाते हैं.' लेकिन, मानवाधिकार का झंडा उठाने वाले इन सब घटनाओं पर नहीं बोलते। वे सिर्फ अपनी सुविधा के मुताबिक ही मुद्दे उठाते हैं। अफगानिस्तान में तालिबान के दौर की याद दिलाते हुए शाह ने कहा कि बामयान में भगवान गौतम बुद्ध की प्राचीन काल की आसमान छूती मूर्ति थी, जिसे तोप से उड़ा दिया गया।

बॉक्स

3 महीने में बनेगा भव्य राम मंदिर

शाह ने कांग्रेस के शासनकाल का जिक्र करते हुए कहा कि जब तक कांगे्रस की सत्ता रही, अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर नहीं बनने दिया। जब भी सुप्रीम कोर्ट में मंदिर को लेकर सुनवाई होती थी, कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल केस में अड़ंगा लगाते थे। लेकिन, मोदी सरकार बनने के बाद सुप्रीम कोर्ट में केस तेजी से चला। उन्होंने एलान किया कि तीन महीने में अयोध्या में आसमान छूने वाला प्रभु श्रीराम का मंदिर बनने वाला है।

बॉक्स

वामपंथ को उखाड़ फेकने की जरूरत: योगी

इससे पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सीएए के संबंध में दुष्प्रचार किया जा रहा है। रुपया देकर आगजनी करवाई जा रही है और धरना दिलवाकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। लेकिन, झूठ के पांव नहीं होते, जो सच है वह सच ही रहेगा। कहा, वामपंथ की इस पीढ़ी को जड़ से उखाड़ फेंकने की जरूरत है। आज देश के खिलाफ साजिश हो रही है। कांग्रेस, सपा और अन्य विपक्षी दल देश के भीतर देश के दुश्मनों की भाषा बोल रहे हैं, जिस पर हम मौन नहीं रह सकते। योगी ने कहा कि मानवता के व्यापक हित में उठाये गए सीएए के विषय में हमें सभी को बताना चाहिये कि यह नागरिकता देने का कानून है छीनने का नहीं। उन्होंने धारा 370 हटाए जाने, राम मंदिर विवाद के हल, तीन तलाक की समाप्ति जैसे बड़े कार्य पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में हुए हैं। जिन्हें पिछली सरकारें करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई।

बॉक्स

मिस्ड कॉल के जरिए लगवाई मुहर

गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधन के बीच में रैली में उमड़ी भीड़ से पूछा कि वे सीएए लागू करने के निर्णय के साथ हैं, इस पर भीड़ ने चीखकर जवाब हां में दिया। इसके बाद उन्होंने मौजूद सभी नेताओं व पब्लिक से इस पर अपनी मुहर लगाने के लिये अपना-अपना मोबाइल फोन निकालकर नंबर 8866288662 पर मिस्ड कॉल देने को कहा। भीड़ ने वैसा ही किया। जिसके बाद शाह ने कहा कि अब पीएम मोदी के सीएए लागू करने पर मुहर लग गई।

Posted By: Inextlive