- लॉक डाउन 3.0 के पालन को लेकर फैले कन्फ्यूजन पर ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा से खास बातचीत

LUCKNOW: लॉक डाउन 3.0 शुरू हो चुका है, साथ ही सरकारी, प्राइवेट दफ्तर से लेकर एकल दुकानें खोलने की परमीशन भी दे दी गई है। जिसकी वजह से सड़कों पर अचानक भीड़ उमड़ने लगी है। इस भीड़ को कंट्रोल करने को लेकर अब पुलिस ने नई रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसके तहत सुबह 7 से शाम 7 बजे तक लॉक डाउन पालन को लेकर तय नियमों का पालन सख्ती से कराया जाएगा। इसके अलावा दफ्तरों की छुट्टी 6.30 से पहले करने को लेकर तमाम दफ्तरों को डीएम के जरिए पत्र भिजवाये जाने की तैयारी है।

वाहनों पर होगी सख्ती

ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर नवीन अरोड़ा ने बताया कि लॉक डाउन 3.0 में पूर्व के प्रतिबंधों में ढील दी गई है। जिसकी वजह से अब सड़कों पर पब्लिक का मूवमेंट बढ़ गया है। लिहाजा, अब पुलिस जारी आदेश के मुताबिक, वाहनों की चेकिंग करेगी। बाइक पर एक व्यक्ति और कार में ड्राइवर के अलावा दो व्यक्तियों को ही अलाऊ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही लोगों को घरों से बाहर मूवमेंट की छूट है। लिहाजा, दफ्तरों को डीएम के जरिए पत्र भिजवाया जाएगा कि वे चाहें तो अपने दफ्तर के खुलने का समय थोड़ा पहले कर लें, जिससे शाम को 6.30 बजे तक लोग दफ्तरों से छूटकर शाम 7 बजे तक अपने घरों में पहुंच जायें।

पुलिसकर्मी निभाते रहें जिम्मेदारी

जेसीपी अरोड़ा ने बताया कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक लागू प्रतिबंधों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। बेवजह घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि दोपहर में भी किसी भी जगह भीड़ को जुटने से रोकने के लिये पुलिसकर्मी गश्त करते रहेंगे। जो भी इसका पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी। मास्क लगाना अनिवार्य है, लिहाजा अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर टहलता दिखाई दिया उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।

Posted By: Inextlive