-प्रदेश में बढ़ रहे महिला अपराधों को देखते हुए सीएम अखिलेश यादव ने दिया निर्देश

-पीडि़तों को धमकाने वालों पर लगेगा एनएसए

LUCKNOW: स्टेट भर में महिलाओं के साथ अपराध की घटनाओं में हो रहे इजाफे से फजीहत झेल रही स्टेट गवर्नमेंट ने हर डिस्ट्रिक्ट में महिला हेल्पलाइन शुरू करने की योजना बनाई है। यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को यह निर्देश जारी करते हुए कहा कि इस हेल्पलाइन की मॉनीटरिंग खुद एसएसपी या एसपी करेंगे।

होगी कठोर कार्रवाई

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि स्टेट गवर्नमेंट महिलाओं की गरिमा बनाए रखने और उन्हें हर प्रकार की सुरक्षा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न की घटनाओं को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ तुरंत कड़ी कार्यवाही की जाएगी। सीएम यादव ने सीनियर ऑफिसर्स को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में अगर कहीं भी रेप की घटना हो भी जाती है तो ऐसी घटना की खबर मिलते ही डीएम और एसएसपी खुद घटनास्थल पर पहुंचकर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्हाेंने यह भी कहा कि दोषियों की तुरन्त गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए तथा पीडि़त को समुचित एवं प्रभावी सुरक्षा भी प्रदान की जाए।

छेड़खानी के आरोपी दो आईपीएस सस्पेंड

महिला अपराधों पर लगाम लगाने को लेकर गंभीर सीएम अखिलेश यादव ने कड़ा कदम उठाते हुए दो आईपीएस ऑफिसर्स को सस्पेंड कर दिया। गौरतलब है कि मुरादाबाद के डीआईजी पीटीसी डीपी श्रीवास्तव के खिलाफ उनकी मातहत ने और कानपुर के एसपी सिटी संजीव त्यागी के खिलाफ एक ट्रेनी आईपीएस द्वारा छेड़खानी का आरोप लगाया था। इन दोनों ही मामलों पर कड़ा रुख अपनाते हुए सीएम यादव ने दोनों ऑफिसर्स को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिये।

Posted By: Inextlive