- मारपीट के दौरान शोहदे ने युवती का मोबाइल भी तोड़ दिया था

- दो आरोपी हिरासत में, शोहदे की तलाश कर रही पुलिस

LUCKNOW : एक तरफ बेटियों की सुरक्षा के लिए सरकार कई स्कीम चला रही है, वहीं दूसरी तरफ शोहदों की दहशत के चलते बेटियां जान दे रही हैं। बीकेटी में एक युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी। शोहदा उसे कई दिनों से परेशान कर रहा था और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट कर उसका मोबाइल भी तोड़ दिया था। युवती की मौत के बाद पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शोहदा गुरुवार शोहदा युवती से गांव बाहर मिला था। वहां पर उसे रोककर गाली गलौज करने लगा। विरोध पर उसे जमकर पीटा और युवती का मोबाइल छीनकर तोड़ दिया था।

कॉल करके परेशान करता था

बीकेटी के पहाड़पुर निवासी शोभा (18) ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि शोहदा अलग अलग नंबरों से शोभा को कई माह से परेशान कर रहा था। शोभा के विरोध पर उसने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। गुरुवार को गांव के बाहर शोहदा शोभा से मिला था। वहां पर उसे रोककर गाली गलौज करने लगा। विरोध पर उसे जमकर पीटा और शोभा का मोबाइल छीनकर उसे तोड़ डाला था। परिजनों ने बताया कि शोहदा लड़की के ननिहाल गोरवामऊ का रहने वाला है तन्मय यादव है।

शोहदे की पिटाई से दुखी थी युवती

परिजनों के मुताबिक गुरुवार शाम घर लौटने के बाद शोभा काफी परेशान थी। उससे पूछने की कोशिश भी की गई, लेकिन उसने कुछ बताया नहीं। इसके बाद कमरे में जाकर सो गई। शुक्रवार को शोभा ने खाना भी नहीं खाया। पूछने पर उसने बताया कि तबीयत ठीक नहीं है। इसके बाद रात को कमरे में गई और अंदर से बंद कर लिया। रात खाने के लिए परिजनों ने जब शोभा को बुलाया तो उसने दरवाजा नहीं खोला। काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने दरवाजा तोड़ा। कमरे में पंखे से दुपट्टे के सहारे शोभा का शव लटका देख सभी अवाक रह गए।

दो हिरासत में, शोहदे की तलाश

इंस्पेक्टर बीकेटी ने बताया कि सर्विलांस के आधार पर नंबर को ट्रेस कर पड़ताल की गई तो पता चला कि शोभा को फोन कर तन्मय यादव परेशान कर रहा था। इसके बाद उसके परिचित दो युवकों को हिरासत में ले लिया गया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही शोहदे तन्मय यादव की तलाश में दबिश दी जा रही है।

Posted By: Inextlive