-आम दिनों से ज्यादा रही हाईकोर्ट परिसर के आसपास सख्ती

-गेट नंबर-छह से आने-जाने वाले लोगों को उठानी पड़ी दिक्कत

रुष्टयहृह्रङ्ख हाईकोर्ट परिसर के बाहर पुलिस की सख्ती के साथ-साथ अपने मामलों को लेकर वकीलों से मिलने आए लोगों में हाथरस प्रकरण की चर्चा होती रही। उधर, हाईकोर्ट के गेट संख्या-छह पर पुलिस की सख्ती को लेकर भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। यहां की सर्विस लेन पर उसी व्यक्ति को आने दिया जा रहा था, जो कोर्ट में किसी काम से आ रहा था। पुलिस भी लोगों से आग्रह कर दूसरी रोड का इस्तेमाल करने का आग्रह करती दिखी।

वकील साहब, इतनी पुलिस क्यों लगी है

सुलतानपुर से आए राम सुजीत यादव अपने वकील से चर्चा करते हुए बोले-इतनी पुलिस क्यों लगी है, वकील प्रदीप ने बताया कि हाथरस मामले की सुनवाई है। इस पर राम सुजीत ने कहा-चलो अच्छा है, अब सच्चाई सामने आने में समय नहीं लगेगा। ट्रैफिक पुलिस व स्थानीय पुलिस को भीड़ हटाने के लिए लोगों को कई बार समझाना पड़ा कि सड़कों पर वाहन न खड़ा करें। उधर, पुलिस ने हाईकोर्ट परिसर के सभी गेटों पर सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए थे।

गेट नबंर छह से जाना था, पर गये पांच से

अमूमन केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलों के हवाले हाईकोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था है। परिसर के बाहर की स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को शाम साढ़े चार बजे तक मशक्कत करनी पड़ी। पीडि़ता के परिवारजन को पहले गेट नंबर-छह से जाना था, लेकिन हाईकोर्ट के वकीलों के प्रदर्शन के चलते दोपहर डेढ़ बजे गेट नंबर पांच से पीडि़ता के परिवारजन को कोर्ट ले जाया गया। शाम पौने पांच बजे पीडि़ता के परिवारजन को पुलिस की अभिरक्षा में कोर्ट परिसर से बाहर ले जाया गया। इसके बाद परिसर के बाहर लगी सुरक्षा व्यवस्था पुलिस ने हटा ली।

Posted By: Inextlive