- शुक्त्रवार को 10 नए कोरोना मरीजों की हुई पुष्टि

- एक मरीज की दिल्ली के हॉस्पिटल में हुई मौत

Meerut । शहर के लोगों को कोरोना संक्त्रमण से अभी जल्द राहत मिलने की उम्मीद नही दिख रही है। लगातार बढ़ते कोरोना संक्त्रमण के क्त्रम में शुक्त्रवार को एकदम से 10 कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आने से हडकंप मच गया। एक दिन में 10 पेशेंट का मिलना मेरठ के लिए अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है, जिसने सभी के चहरों पर चिंता की लकीरें खींच दी है। देर शाम स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों की संख्या को अपडेट सूचना जारी कर दी। इसके अलावा शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज से एक पेशेंट डिस्चार्ज भी किया गया, वहीं सुबह दिल्ली के अपेालो हॉस्पिटल में भर्ती मेरठ के मंडी कारोबारी की कोरोना से मौत हो गई। वह मरीज मेरठ के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती था।

एक दिन में 10 पॉजीटिव

शुक्त्रवार को मेरठ में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 115 पहुंच गई। लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या में यह सबसे अधिक संख्या है जब एक साथ 10 लोग पॉजीटिव मिले हैं। इससे न सिर्फ स्वास्थय विभाग बलिक प्रशासन की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। शुक्त्रवार को पॉजीटिव मिले मरीजों में खरखौदा ब्लॉक के 57 वर्षीय बुजुर्ग, श्रीमराम पैलेस निवासी 62 वर्षीय शख्स, आरके पुरम निवासी 29 वर्षीय महिला, ऊंचा सद्दीक नगर निवासी 19 वर्षीय युवक, गुप्ता कालोनी निवासी बुजुर्ग और सिवाल खास निवासी एक 27 वर्षिक युवक में कोरोना संक्त्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा तीन लोग लक्खीपुरा से पॉजिटिव मिले हैं।

दिल्ली में मेरठ के मरीज की मौत

वहीं शुक्त्रवार को ही दिल्ली के अपोलो अस्पताल में मेरठ के एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई। मृतक रमेश चंद (70 वर्ष) को शुगर और पेट में इंफेक्शन होने के चलते 10 अप्रैल को सुभारती में भर्ती कराया गया था। जहां तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें 25 अप्रैल को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्त्रवार सुबह को रमेश चंद कीमौत हो गई। अस्पताल से फोन पर सूचना मिलने के बाद परिजन दिल्ली के लिए रवाना हो गए और परिजन शव लेकर दिल्ली से सूरजकुंड ले आए। बताया जा रहा है कि रमेश चंद का मंडी में फल और सब्जी का कारोबार था। मंडी गेट के पास ही उसका मकान है। कोरोना पॉजीटिव की मौत की खबर मिलते ही मेरठ पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके परिवार और संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन करने की तैयारी में जुटा है।

शुक्त्रवार को 10 मरीजों की कोरोना संक्त्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा एक मरीज की दिल्ली के अपोलो अस्पताल में मौत होने की खबर मिली है। उसके परिवार और संपर्क में आए लोगों की तलाश कर उन्हें क्वारंटीन किया जाएगा।

-डॉ। राजकुमार, सीएमओ

Posted By: Inextlive