200 नए कॉलेजों को मिल सकती है मान्यता

सीसीएसयू की मीटिंग में तैयार प्रस्ताव पर चर्चा हुई

Meerut । सीएसयू में कार्यपरिषद की बैठक में दो सौ नए कॉलेजों को संबद्धता देने के लिए बात हुई है.इससे संबंधित प्रस्ताव भी तैयार हुआ है इनकी रिपोर्ट तैयार करके यूनिवर्सिटी की ओर से शासन को दी जा रही है। यूनिवर्सिटी ने इनकी संबद्धता पास की है, लेकिन अंतिम मुहर शासन की ओर से लगनी बाकी है। फिलहाल इनकी संबद्धता के लिए शासन को आज प्रस्ताव भेजा जाएगा। प्रस्ताव आते ही सीसीएसयू से संबद्धित नौ जिलों के दो सौ नए कॉलेज खोल दिए जाएंगे। इसके साथ ही कुछ नए कोर्स को संबद्धता होनी थी जो फिलहाल अभी रोक दी गई है। उस पर चर्चा नहीं हो पाई है दो चार दिन में इस संबंध में अलग से मीटिंग होगी ऐसा बताया गया है।

असिस्टेंट प्रोफेसर की उपाधि

सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज में जो टीचर्स हो उनको अब असिस्टेंट प्रोफेसर माना जाएगा, ऐसा फैसला लिया गया है, ऐसे सौ टीचर है जिनकों करियर में इसका बहुत फायदा मिलने वाला है, फिलहाल अभी असिस्टेंट प्रोफेसर नाम के आगे लगाने का फैसला किया गया है, इससे उनको बहुत फायदा होने वाला है। ऐसा माना जा रहा है। वहीं कॉलेज में वेबसाइट को और भी बेहतर बनाने के लिए नए आइडियाज देने की भी बात हुई है जो प्रयास किया जाए ऐसी बात हुई है।

अब दो समिति करेंगी जांच

एमबीबीएस घोटाले को लेकर अभी तक तो एसआईटी की टीम ही जांच में लगी थी, टीम यूनिवर्सिटी में बयान लेने पहुंची हुई है। कई दिनों से जांच चल रही है, अब सीसीएसयू में भी लोकल स्तर पर चार सदस्यों की जांच कमेटी बना दी है, इस तरह से दो टीम अब इस घोटाले की जांच करेगी, सीसीएसयू की टीम में अध्यक्ष प्रोवीसी, प्रो । वाई विमला को बनाया गया है, इसके साथ वीसी एक रिटायर्ड जज को चयनित करेंगे, प्रो। पवन कुमार शर्मा व प्रो। रुप नारायण इन सभी को इस समिति में शामिल किया गया है जो दो साल पहले हुए एमबीबीएस घोटाले की जांच करेंगे व उचित कार्रवाई भी तय करेंगे,

Posted By: Inextlive