सीसीएसयू में कार्यपरिषद की आयोजित की गई बैठक

15 रिसर्च स्टूडेंट को रिसर्च की उपाधि देने का भी निर्णय

Meerut । सीसीएसयू में वीसी प्रो। एनके तनेजा की अध्यक्षता में सोमवार को कार्य परिषद की बैठक हुई। इसका आयोजन बृहस्पति भवन में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किया गया। इस दौरान शोध उपाधि पाने वाले स्टूडेंट से लेकर कॉलेजों को संबद्धता देने व कॉलेजों को खोलने की प्लानिंग तक पर चर्चा हुई। बैठक में विभिन्न पद पर भर्तियों के लिफाफे भी खोले गए।

24 कॉलेजों को मिली संबद्धता

मीटिंग में 24 नए कॉलेजों को संबद्धता देने का फैसला लिया गया। गौरतलब है कि ये कॉलेजों को ओपन मेरिट से एडमिशन की लिस्ट में भी शामिल किया जाएगा। वहीं 15 रिसर्च स्टूडेंट को रिसर्च की उपाधि देने का भी निर्णय मीटिंग में लिया गया। इसके साथ ही सत्र 2020-21 के लिए किसी कॉलेज को नया संबद्धता प्रदान करने के लिए पैनल गठित न करने का निर्णय लिया गया।

समिति का गठन, होगी जांच

मीटिंग में बुलंदशहर जतन स्वरुप कॉलेज सिंकदराबाद बीएड सेल्फ फाइनेंस में प्रो। जगबीर भारद्वाज ने चयन समिति का सदस्य होते हुए भी अपने भाई का चयन किया। प्रैक्टिकल परीक्षा में परीक्षक बनने की अर्हता पूर्ण न करने पर भी परीक्षक बनाए जाने के संबंध में की गई अनियमितता पर जांच के लिए कार्यपरिषद ने तीन सदस्य समिति का गठन किया है।

कॉलेजों को खोलने की तैयारी

कॉलेजों को खोलने के लिए यूजीसी की गाइडलाइन आ चुकी है। इसको लेकर वीसी ने सभी को जानकारी दी है। फिलहाल, कॉलेजों को तैयार रहना है। बाकी परिस्थितियों के मुताबिक ईमेल के जरिए जानकारी दी जाएगी।

इनको मिली जिम्मेदारी

आईबीएस विभाग में असिस्टेंट प्रो। के पद पर रवि प्रकाश व शिवानी को ऑफिस सुप्रीटेंडेंट के पद पर अनुज कुमार को व कम्प्यूटर ऑपरेटर के लिए शिवम त्यागी को चयनित किया गया। होम साइंस विभाग में असिस्टेंट प्रो। के पद निधि चौधरी को एवं एससीआरआईईटी में असिस्टेंट प्रो। के लिए सौरभ गौड़ को डिप्टी डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेटिव एंड प्लानिंग डॉ। धमेंद्र कुमार को जिम्मेदारी मिली है, वहीं कम्प्यूटर सेंटर विभाग में सीनियर प्रोग्राम अनिमेष कुमार, दुर्गाभाभी ग‌र्ल्स हॉस्टल में ऑफिस सुप्रीटेंडेंट निधि गर्ग, मेट्रन पर ममता सैनी, रमिता, मीनाक्षी, विधि अध्ययन विभाग में लाइब्रेरी असिस्टेंट पर तरुण कुमार को अन्य विभागों में ऑफिस असिस्टेंट पर रुबी चौधरी, साहिल तरीका, ललित कुमार, मयंक, राहुल, विशाल कुमार, फोर्थ क्लास कर्मचारी में सुमित शर्मा, सागर सिंह पाटवाल, आकाश, आदेश, दीपक शुभम को जिम्मेदारी मिली है। प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र गुप्ता को पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में प्रशासनिक अधिकारी बनाया गया है।

ये रहे मौजूद

मीटिंग में प्रोवीसी प्रो। वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार गुप्ता, फाइनेंस ऑफिसर सुशील कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ। अश्वनी कुमार, चीफ प्रोक्टर प्रो। बीरपाल, प्रो। एसएस गौरव, प्रो। जयमाला, प्रो। एवी कौर, प्रो। अल्पना आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive